मंडी में बारदाना नहीं आया, तो शिअद करेगा संघष

शिरोमणि अकाली दल महिला विग की जिला प्रधान तथा पूर्व विधायक चौधरी नंदलाल की पुत्रवधु सुनीता चौधरी ने दाना मंडी काठगढ़ का दौरा कर काम का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:50 PM (IST)
मंडी में बारदाना नहीं आया, तो शिअद करेगा संघष
मंडी में बारदाना नहीं आया, तो शिअद करेगा संघष

संवाद सहयोगी, काठगढ़: शिरोमणि अकाली दल महिला विग की जिला प्रधान तथा पूर्व विधायक चौधरी नंदलाल की पुत्रवधु सुनीता चौधरी ने दाना मंडी काठगढ़ का दौरा कर काम का जायजा लिया। उन्हें किसानों ने मंडी में बारदाना नहीं आने व पेमेंट, सहित लिफ्टिंग न होने के बारे में बताया। इस पर सुनीता चौधरी ने कहा कि दाना मंडियों में पहली बार इतनी गंभीर समस्याएं देखी गईं। उन्होंने मंडी में किसानों के साथ जिला डीएफसी से संपर्क किया और बताया कि शनिवार को बारदाना नहीं पहुंचा, तो संघर्ष छेड़ा जाएगा। वहीं आढ़तियों ने बताया कि स्वयं अपने ही पैसों से 25 हजार बोरियां मार्केट से खरीदी है, ताकि रुकी आमद शुरू हो सके। इस अवसर पर उनके साथ गुरविदर मल्ली, राम शाह प्रधान सहकारी भा बागोवाल, सुरजीत चौधरी, सुभाष आनंद, जसवीर जस्सी व पाखर सिंह आदि शामिल थे। दाना मंडियों में प्रबंध करने में नाकाम रही कैप्टन सरकार : लक्की

संवाद सहयोगी, काठगढ़: पंजाब में गेहूं की खरीद की 10 अप्रैल से शुरू हुई थी, परंतु पिछले तीन- चार दिन से दाना मंडियों में व्यवस्था अचानक लड़खड़ाने लग पड़ी हैं। किसानों की परेशानियों को देख शिअद (ब) की टीमें मंडियों का जायजा लेने पहुंच रही हैं। काठगढ़ की दाना मंडी में सीनियर अकाली दल नेता एडवोकेट राजविदर सिंह लक्की अपनी टीम के साथ मंडी में पहुंचे। उन्होंने आढ़तियों और किसानों को मंडी में आ रही समस्याओं के बारे में पूछा। वहां पर किसान हरबंस सिंह पन्नू टंडोह ने बताया कि मंडी में बारदाना नहीं है। कुछ किसान कहने लगे कि पेमेंट केवल 13 अप्रैल की ही भेजी है। इस प्रकार आढ़ती सुभाष आनंद, गुरविदर मल्ली, जसवीर जस्सी आदि ने बताया कि खरीद बिना बारदाना के ठप पड़ी है। इस पर एडवोकेट राजविदर सिंह लक्की ने कहा पंजाब कैप्टन हर मोर्च पर फेल हुई है। उसके सब दावे झूठे नजर आ रहे हैं। शिअद (ब) इसका एक- दो दिन में इस पर कड़ा नोटिस लेगी। इस अवसर पर उनके साथ चौधरी दुर्गेश जंडी, सुरजीत कोहली, पाखर सिंह, विशाल आनंद, ज्ञान सिंह पनियाली, करनैल सिंह बीढ़ काठगढ़ व काला चौधरी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी