गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए फंड की कमी नहीं

मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने सूबे के गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए दिल खोल कर ग्रांट जारी की हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:45 PM (IST)
गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए फंड की कमी नहीं
गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए फंड की कमी नहीं

जागरण संवाददाता,नवांशहर: मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने सूबे के गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए दिल खोल कर ग्रांट जारी की हैं। यह बातें लोकसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने नवांशहर क्षेत्र के गांवों में करोड़ों रुपये के अलग -अलग विकास प्रोजेक्टों का लोकार्पण करने के दौरान कहीं। इस दौरान उनके साथ विधायक अंगद सिंह व पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल विकास बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि सूबे के गावों का इतना विकास पहले कभी नहीं हुआ, जितना मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के कार्यकाल में हुआ है। पंजाब सरकार ने गांवों को शहरों वाली सहूलियतें मुहैया करवाने के लिए करोड़ों रुपये की ग्रांट जारी की हैं व कोरोना महामारी के बावजूद विकास कार्यो में कोई रुकावट नहीं आने दी है। उन्होंने भारटा कलां में 55 लाख की लागत से गलियों -नालियों, पार्क, वाटर रिचार्जिंग स्ट्रक्चर, थापर माडल पौंड, पले फील्ड व सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के प्राजेक्टों का लोकार्पण किया। इसी तरह उन्होंने गांव बुर्ज टहल दास में 70 लाख और गांव फांबड़ा में 60 लाख रुपए की लागत वाले विकास कार्यो का भी शुभारंभ किया।

उन्होंने हलके के गांवों की ग्राम पंचायतों से अपील की कि वह कोविड से बचाव के लिए अपने गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना यकीनी बनाएं। जो भी गांव इस लक्ष्य को प्राप्त करेगा, पंजाब सरकार उसे विकास कामों के लिए 10 लाख रुपए का विशेष अनुदान देगी। इस मौके पर विधायक अंगद सिंह ने सर्वपक्षीय विकास के लिए मनीष तिवारी की तरफ से किए जा रहे प्रयासों के लिए उनका धन्यवाद किया।

इस मौके मार्केट समिति नवांशहर के चेयरमैन चमन सिंह भानमजारा, जोगिंद्र सिंह, जैदीप जांगड़ा, बीडीपीओ राजेश चड्ढा, लखवीर सिंह, ज्ञानी जगदीश सिंह, दिलबाग सिंह, सुरिंद्र कौर व जोगिंद्र सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी