फूड सेफ्टी टीम ने भरे 10 सैंपल

जिला शहीद भगत सिंह नगर के सेहत विभाग की फूड सेफ्टी टीम ने मनोज खोसला सहायक कमिशनर फूड के नेतृत्व में नवांशहर में अलग -अलग दुकानों पर छापामारी कर खाने पीने की वस्तुओं के 10 सैंपल भरे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 04:22 PM (IST)
फूड सेफ्टी टीम ने भरे 10 सैंपल
फूड सेफ्टी टीम ने भरे 10 सैंपल

संवाद सहयोगी, नवांशहर: जिला शहीद भगत सिंह नगर के सेहत विभाग की फूड सेफ्टी टीम ने मनोज खोसला, सहायक कमिशनर फूड के नेतृत्व में नवांशहर में अलग -अलग दुकानों पर छापामारी कर खाने पीने की वस्तुओं के 10 सैंपल भरे। इस टीम में विक्रमजीत सिंह और दिनेशजोत सिंह फूड सेफ्टी अफसर शामिल थे। टीम ने बलाचौर के आसपास में दूध के बने पदार्थ जैसे कि पनीर, दही मिठाइयां, ड्राई फू्रट व नमकीन के 10 सैंपल भर कर पंजाब की स्टेट लैब में जांच के लिए भेज दिए । उन्होंने कहा कि सैंपल फेल होने पर दुकानदारों को जुर्माना किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने एक नमकीन फैक्ट्री में साफ -सफाई न होने के कारण मालिकों का चालान भी काटा ।

इसके अलावा टीम ने आंगनवाड़ी सेंटर से भी छह सैंपल भरे। फल -सब्जियों की रेहड़ियों की चेकिग के दौरान गले सड़े फलों और सब्जियों को मौके पर नष्ट करवाया गया। मनोज खोसला ने बताया कि जिले में पिछले महीने दौरान 10 टास्क फोर्स इंस्पेक्शन की गई, जिन में ढाबे, रेस्टोरेंट और करियाने की दुकानें शामिल थी। यह जांच पंजाब सरकार की तरफ से चलाई जा रही तंदरुस्त मुहिम के अंतर्गत की गई हैं। इसका उद्देश्य लोगों को अच्छी सेहत और उनको खाने पीने की गुणवत्ता भरपूर चीजें उपलब्द्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारों के दिनों को मुख्य रखते हुए खानेपीने वाली चीजों में मिलावट को रोकने के लिए बड़े स्तर पर चेकिग की जाएगी , जिससे कि लोगों को साफ -सुथरी और मिलावट रहित खाने -पीने वाली वस्तुएं मिल सकें। जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी