जिले को मोतियाबिद से मुक्त करने का लक्ष्य : सिविल सर्जन

सेहत विभाग ने मुख्यमंत्री मोतियाबिद मुक्त अभियान के तहत जिले को मोतियाबिद से मुक्त करने के लिए मुहिम शुरू की हुई है। इसी कड़ी के तहत सेहत विभाग ने कम्युनिटी हेल्थ सेंटर राहों में आंखों की जांच के लिए कैंप आयोजित किया जहां आंखों के माहिर डा. नवरीत कौर ने 125 से अधिक व्यक्तियों की आंखों की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:21 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:35 PM (IST)
जिले को मोतियाबिद से मुक्त करने का लक्ष्य : सिविल सर्जन
जिले को मोतियाबिद से मुक्त करने का लक्ष्य : सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सेहत विभाग ने मुख्यमंत्री मोतियाबिद मुक्त अभियान के तहत जिले को मोतियाबिद से मुक्त करने के लिए मुहिम शुरू की हुई है। इसी कड़ी के तहत सेहत विभाग ने कम्युनिटी हेल्थ सेंटर राहों में आंखों की जांच के लिए कैंप आयोजित किया, जहां आंखों के माहिर डा. नवरीत कौर ने 125 से अधिक व्यक्तियों की आंखों की जांच की।

सिविल सर्जन डा. इंद्रमोहन गुप्ता ने कहा कि जिले को मोतियाबिद से मुक्त करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। यह मुहिम जिले में सफेद मोतिया की बीमारी के खात्मे के लिए पंजाब सरकार के नवीनतम लोक भलाई उपायों के अनुरूप एक अहम कदम है। मुख्यमंत्री पंजाब मोतियामुक्त अभियान 31 दिसंबर तक जिले में सब डिविजन स्तर पर सफेद मोतियाबिद की जांच के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं।

डा. गुप्ता ने कहा कि सेहत विभाग लोगों को मोतियाबिद से निजात दिलाने के लिए वचनबद्ध है। इस संबंधी गांव स्तर पर पैरामेडिकल स्टाफ और आशा वर्करों की तरफ से सर्वे करके मोतियाबिद के शक्की मरीजों की पहचान करके उनको इन कैंपों के लिए रैफर किया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक लोग इस मुहिम का लाभ उठा सकें।

chat bot
आपका साथी