केसी कालेज में भगत सिंह के जन्मदिन पर कार्यक्रम करवाया

ेसी कालेज आफ एजुकेशन में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम करवाया गया। जिसमें बीएड के दूसरे सेमेस्टर की छात्राओं ने मंच पर अपने विचार रखने के साथ-साथ देशभक्ति के गीत सुनाए तथा कविताएं सुनाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:11 PM (IST)
केसी कालेज में भगत सिंह के जन्मदिन पर कार्यक्रम करवाया
केसी कालेज में भगत सिंह के जन्मदिन पर कार्यक्रम करवाया

संवाद सहयोगी, नवांशहर: केसी कालेज आफ एजुकेशन में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम करवाया गया। जिसमें बीएड के दूसरे सेमेस्टर की छात्राओं ने मंच पर अपने विचार रखने के साथ-साथ, देशभक्ति के गीत सुनाए तथा कविताएं सुनाई। कालेज प्रिसीपल डा. कुलजिदर कौर ने बताया कि भगत सिंह का जन्म 27 सितंबर 1907 को पाकिस्तान के जिला लायलपुर के बंगा गांव में हुआ था। आज भी उनका नाम व चित्र युवाओं में ऊर्जा भरता नजर आता हैं।

उन्होंने कहा था कि राख का हर एक कण, मेरी गर्मी से गतिमान है। मैं एक ऐसा पागल हूं, जो जेल में भी आजाद रहता है। जो भी व्यक्ति विकास के लिए खड़ा है, उसे हर एक रुढि़वादी चीज की आलोचना जरूर करनी होगी, उसे विश्वास करना होगा तथा उसे चुनौती देने के लिए भी हमेशा तैयार रहना होगा। कालेज की छात्राओं रमनप्रीत कौर, अरमिता कमल, नवनीत, अंजू, मनप्रीत, भावना ने सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में हैं, मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन इत्यादि गीत सुनाकर शहीद ए आजम सरदार भगत सिंह को याद किया। छात्राओं ने बताया कि भगत सिंह ने कहा था कि जिदगी तो सिर्फ अपने कंधों पर जी जाती है, दूसरों के कंधे पर तो सिर्फ जनाजे उठाए जाते हैं। उन्होंने कहा था कि व्यक्तियों को कुचला जा सकता है, परंतु कोई भी हमारे विचारों को नहीं मार सकता। हमें अपने विचार उच्च रखने चाहिए। इस मौके पर मोनिका धम्म, अमनप्रीत कौर, मनजीत कुमार, पीआरओ विपन कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी