गढ़ी कानूगो में इंग्लिश स्पीकिग मुकाबले करवाए गए

सरकारी हाई स्कूल गढ़ी कानूगो में बच्चों में इंग्लिश स्पीकिंग कौशल पैदा करने के लिए बच्चों का इंग्लिश बूस्टर क्लब के तहत इंग्लिश स्पीकिग मुकाबला करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:51 PM (IST)
गढ़ी कानूगो में इंग्लिश स्पीकिग मुकाबले करवाए गए
गढ़ी कानूगो में इंग्लिश स्पीकिग मुकाबले करवाए गए

संवाद सहयोगी, बलाचौर: सरकारी हाई स्कूल गढ़ी कानूगो में बच्चों में इंग्लिश स्पीकिंग कौशल पैदा करने के लिए बच्चों का इंग्लिश बूस्टर क्लब के तहत इंग्लिश स्पीकिग मुकाबला करवाया गया। इस मुकाबले में स्कूल के 28 विद्यार्थियों ने अलग-अलग विषयों पर भाग लिया और अपनी इंग्लिश बोलने की कुशलता का परिचय दिया। इस इंग्लिश स्पीकिग प्रतियोगिता के दौरान स्पोकसपर्सन प्रमोद भारती विशेष तौर पर पहुंचे और उन्होंने बच्चों की तरफ से करवाई गई अलग-अलग गतिविधियों को पढ़ा और बच्चों के साथ अपने तजुर्बे और विचार सांझे किए।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन मुकाबलों के साथ बच्चों में प्रतिस्पद्र्धा की भावना पैदा होती है। और बच्चे इन मुकाबलों से बहुत कुछ सीखते हैं। इस मुकाबले के लिए उन्होंने स्कूल की अंग्रे•ाी अध्यापिका जसप्रीत कौर को बधाई दी। जिनके सहयोग से यह मुकाबला करवाया जा सका। इस मौके पर जसप्रीत कौर ने बताया कि बच्चों के लिए इस मुकाबले के प्रति बहुत उत्साह था। बच्चों ने बढ़ चढ़कर इस इसमें हिस्सा लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस मौके पर निर्मल सिंह जिला मीडिया को-आर्डीनेटर, हरमेश कुमार स्कूल प्रमुख, परमबीर सिंह तूर डीपीई, सुशांत पाल विज्ञान मास्टर, राजन शर्मा, हरिदर कौर आदि समूह स्टाफ और बच्चे उपस्थित थे।

जेएसएफएच खालसा सीसे स्कूल में टीचर्स डे मनाया

लायंस क्लब नवांशहर 321-डी की ओर से प्रधान इकबाल सिंह के नेतृत्व में टीचर दिवस को समर्पित समारोह जेएसएफएच खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर में मनाया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रधान इकबाल सिंह ने बताया कि हमारी संस्कृति में माता-पिता से भी ऊंचा दर्जा गुरु को दिया गया है। एक तरफ माता-पिता बच्चों को जन्म देते हैं, तो शिक्षक उनके जीवन को आकार देते हैं।

यह दिन डा. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्मदिवस पर उनके सम्मान में मनाया जाता है। वे भारत के राष्ट्रपति के साथ-साथ एक महान शिक्षक भी थे। इस अवसर पर क्लब की ओर से स्कूल में पढ़ाई क्षेत्र में अच्छी भूमिका निभाने वाले शिक्षक हरजीत सिंह, कंचन सोनी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डा. जेएस संधू, गुरमीत सिंह, गुरचरण सिंह, प्रिसिपल दलजीत सिंह बोला, भूपिदर पाल सिंह, महिदर पाल सिंह, संजीव कैंथ, कुलदीप भूषण राहों, प्रेमदीप सिंह चेड़ा, जीएस संधू, डीएस पाबला, इंद्रजीत माही, मनिदर सिंह, बलजिदर सिंह, रजनीश सिंह, गुरदीप कौर भुल्लर, बलवीर कौर, रितू अटवाल, पूजा प्रभाकर, पूजा, नीरज कुमारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी