बलाचौर में फुटपाथों पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान

बलाचौर प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को सुविधाएं देने के लिए विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बलाचौर शहर में भी हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर और नगर कौंसिल प्रधान नरिदर घई भी इसमें जुटे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 06:01 AM (IST)
बलाचौर में फुटपाथों पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान
बलाचौर में फुटपाथों पर अतिक्रमण, राहगीर परेशान

संवाद सहयोगी, बलाचौर

प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को सुविधाएं देने के लिए विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बलाचौर शहर में भी हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर और नगर कौंसिल प्रधान नरिदर घई भी इसमें जुटे हुए हैं। इसके तहत सड़कों पर जहां इंटरलाकिंग टाइलें लगाई जा रही है, वहीं लोगों के चलने के लिए फुटपाथ भी बनाया गया है। मगर, अतिक्रमणकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और वे जहां देखो अतिक्रमण करने में जुटे हैं। शहर में अभी फुटपाथों को बने कुछ ही समय हुआ है। मगर, इस पर दुकानदारों और फड़ी लगाने वालों ने पूरी तरह से अतिक्रमण कर लिया है। जो फुटपाथ लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए थे, वही अब लोगों के लिए सिरदर्द बन गए हैं। लोगों को अतिक्रमण के कारण आराम से चलने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है।

इस बारे में दविदर कुमार, राज कुमार, कृष्ण लाल, विकास कुमार, राम पाल, हरि पाल आदि ने कहा कि प्रशासन और नगर कौंसिल शहर से अतिक्रमण हटाने के नाम पर लगता है, कागजों तक ही सीमित है। यही कारण है कि अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। कौंसिल को चाहिए कि वह सख्ती से कार्रवाई करके अतिक्रमण को फुटपाथ से हटाए।

------------

रेहड़ी वाले उठा रहे लाभ

फुटपाथ पर कब्जे होने के कारण जहां आम लोगों को पैदल चलने में मुश्किल होती है, वहीं इससे यातायात भी प्रभावित होता है। इस बारे में मोहन लाल, मनोहर लाल, अमरीक सिंह ने कहा कि कौंसिल ने पैसा लोगों की सुविधा के लिए खर्च किया था। मगर इसका लाभ रेहड़ी वाले उठा रहे हैं। कौंसिल को चाहिए कि वह अतिक्रमण हटाए।

-------------

जल्द हटाएंगे अतिक्रमण : ईओ

इस बारे में नगर कौंसिल बलाचौर के ईओ राम प्रकाश का कहना है कि नगर कौंसिल द्वारा समय-समय पर अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाई जाती है। मगर, कुछ दुकानदार मौका देखकर फिर सामान रख लेते हैं। जल्द ही अतिक्रमण हटवाकर लोगों को राहत दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी