संडे मार्केट की आड़ में अतिक्रमण को बढ़ावा

नवांशहर में लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इस संबंध में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:50 PM (IST)
संडे मार्केट की आड़ में अतिक्रमण को बढ़ावा
संडे मार्केट की आड़ में अतिक्रमण को बढ़ावा

मुकंद हरि जुल्का, नवांशहर

नवांशहर पुलिस प्रशासन की नाक तले लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इस संबंध में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। संडे मार्केट में लोगों की भीड़ खरीदारी करने के लिए उमड़ती है। राहों रोड पर अतिक्रमण करने के कारण ट्रैफिक में बाधा पहुंच रही है। रेहड़ी व फड़ी वालों ने यहां पर अमिक्रमण कर रखा है। खन्ना, लुधियाना को जाने के लिए और कोई रास्ता न होने के कारण यहीं से ही सारा ट्रैफिक गुजरता है। हैवी ट्रैफिक के कारण पूरा दिन यह रोड व्यस्त रहता है। सुबह से शाम तक वाहनों की लंबी-लंबी कतारों से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जाती। बच्चे, बूढ़े और महिलाएं इस मुख्य रोड पर अपनी जान जोखिम में डालकर घूमते हैं। पुलिस सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को खत्म करने के लिए नाकाम रही है। अब तो अतिक्रमणकारी चंडीगढ़ चौक से लेकर नेहरू गेट चौक से आगे भी अपना डेरा जमा चुके हैं। यह आलम देर शाम तक चलता है। इस मुख्य रोड पर भारी वाहनों का जमावड़ा लगा ही रहता है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से खानापूर्ति के सिवाय कुछ नहीं होता है। प्रशासन द्वारा केवल आश्वासन ही दिया जाता है। हर सप्ताह ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह बयान दिया जाता है कि अगले सप्ताह ऐसा नहीं होगा परंतु हर सप्ताह यही आलम रहता है।

-------

खुली जगह पर दी जाए दुकानें लगाने की इजाजत

शहर के लोगों समाजसेवी रतन जैन, व्यापार मंडल के वरिष्ठ सदस्य रवि सोबती, व्यापारी राजेश कुमार ओहरी, गोपाल मोहन शारदा, योगेश खन्ना, संजीव कुमार, सुनील कुमार, धार्मिक उत्सव कमेटी के जेके दत्ता, एसएस भंगू का कहना है कि प्रशासन को इस मुख्य रोड पर किए हुए अतिक्रमण हटाने के लिए ठोस कार्रवाई करनी चाहिए और इनको शहर में खुली जगह या मैदान में अपनी दुकानें लगाने की इजाजत देनी चाहिए।

-------

अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई की जाएगी :डीएसपी

इसी संबंध में डीएसपी शविदर पाल सिंह का कहना है कि मुख्य रोड पर अस्थायी रूप से किए हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन से बात कर इनको उचित स्थान दिलाया जाएगा। इससे आम लोगों को हो रही परेशानी से निजात दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी