लोगों के लिए परेशानी का सबब बना अतिक्रमण

शहर में हो रहा अतिक्रमण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। सड़कें चौड़ी होने के बावजूद अतिक्रमण के कारण मुख्य मार्गो पर कई बार जाम के हालात बन जाते हैं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:14 PM (IST)
लोगों के लिए परेशानी का सबब बना अतिक्रमण
लोगों के लिए परेशानी का सबब बना अतिक्रमण

कुलविदर सिंह, नवांशहर

शहर में हो रहा अतिक्रमण लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। शहर की सड़कें चौड़ी होने के बावजूद अतिक्रमण के कारण मुख्य मार्गो पर कई बार जाम के हालात बन जाते हैं। वहीं अतिक्रमणकारियों के कारण यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

हालत यह है कि शहर के बस स्टैंड, अंबेडकर चौक, कोठी रोड, तारा आइस फैक्ट्री रोड, पट्टी बस्ता चौक, बारादरी गार्डन से लेकर आसपास के अन्य मार्गो पर अतिक्रमण एक बार फिर से पैर जमाने लगा है। इस दौरान सड़क पर लगे अस्थाई तौर पर नगर कौंसिल व पुलिस ने कई बार बाजारों से अतिक्रमण अभियान चलाकर दुकानदारों को अपना सामान निर्धारित जगह पर रखने क हिदायतें दी गई, लेकिन कुछ दिन के बाद दुकान सामान फिर सजा लिया जाता है, लेकिन अब फिर से शहर में अतिक्रमण की भरमार हो गई है। शहर के दुकानदार अपनी दुकानों के आगे निर्धारित सीमा से बाहर सामान रखने लगे हैं। ऐसे में सड़क पर चलने के लिये स्थान नहीं बचता है। मार्ग से चौपहिया वाहन निकलने पर जाम के हालात बन जाते हैं। इतना ही नहीं यहां पहुंचने वाले लोग अपने वाहन दुकानों के आगे खड़ा करते हैं। ऐसे में दोपहिया वाहन चालकों को भी गुजरने में परेशानी उठानी पड़ती है। सड़क पर सजती हैं दुकानों से शहर के जो हालात हो गये हैं वो दयनीय हैं। शाम होते ही सड़क के दोनों किनारों पर आइस क्रीम वाले, नींबू पानी वालों का अधिपत्य हो जाता है। सड़क के किनारे कहीं जूस की दुकानें तो कही गोलगप्पों और फल की दुकानें सज जाती हैं। कोई भी ऐसी जगह नहीं हैं जहां सड़क के किनारे अतिक्रमण नहीं हो। शहर में पहुंचने वाले लोग अपने वाहन दुकानों के आगे गाड़ी खड़ा करते हैं। ऐसे में दोपहिया वाहन गाड़ी चालकों को भी आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ती है।

इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज सतनाम सिंह ने कहा कि जल्द ही अतिक्रमण का समाधान हल किया जाएगा। अतिक्रमणकारियों पर जल्द होगी कार्रवाई : ईओ जब इस संबध में नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) अपर अपार सिंह ने कहाकि समय समय पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। जल्द ही फिर अतिक्रमण करने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा, जिस से लोगो की समस्या का समाधान हो सके।

chat bot
आपका साथी