दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

मुस्लिम भाईचारे ने श्रद्धा से मनाई ईद

मुस्लिम भाईचारे ने श्रद्धा से मनाई ईद

शहर में ईद उल फितर श्रद्धा से मनाई गई। हालांकि मुस्लिम भाईचारे ने पहले ही एलान कर दिया था कि धार्मिक स्थानों पर कोरोना के कारण ज्यादा इकट्ठे न होकर ईद उल फितर की नमाज अदा न करें।

JagranFri, 14 May 2021 10:47 PM (IST)

संवाद सूत्र, नवांशहर: शहर में ईद उल फितर श्रद्धा से मनाई गई। हालांकि मुस्लिम भाईचारे ने पहले ही एलान कर दिया था कि धार्मिक स्थानों पर कोरोना के कारण ज्यादा इकट्ठे न होकर ईद उल फितर की नमाज अदा न करें। इसी के मद्देनजर हर मस्जिद के अंदर कमेटी के पदाधिकारियों और मेंबरों ने ही मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की। मस्जिद बारादरी में मुस्लिम भाईचारे ने ईद की नमाज अदा की। इससे पहले इमाम मुफ्ती ने मुस्लिम भाईचारे को संबोधित करते हुए कहा कि यह त्योहार इस्लाम में एक अहम स्थान रखता है, क्योंकि अल्लाह ताला ने मुस्लिम समाज को एक महीने के रोजे जरूरी रखना बताया है। इसी खुशी में अल्लाह ताला ने पूरे रमजान का इनाम देने के लिए ईद उल फितर का दिन रखा है। ईद की नमाज में सभी गले मिलकर अपनी रुसवाइयों को दूर करते हैं । उन्होंने कहा कि इस साल पूरी दुनिया को दहला देने वाली महामारी कोविड-19 ने कहर बरपा रखा है, जिसके चलते कोई भी मुसलमान एक दूसरे के गले नहीं मिला । इस दौरान इमाम साहिब ने ईद उल फितर की नमाज अदा करवाई। नमाज के बाद इमाम साहिब ने खतबा पढ़ा। इस मौके पर डाक्टर नूर हसन मस्जिद बारादरी ,मोहम्मद इफ्तिखार ,मोहम्मद इकरार कुरेशी ,मोहम्मद जावेद ,मोहम्मद शाहिद ,मोहम्मद गयूर आजाद ,मोहम्मद उस्मान ,बंगा रोड वाली मस्जिद में मोहम्मद हनीफ भट्टी खुर्शीद अहमद ,इंजीनियर हाफिज वसीम ,इमाम मिनहाज हाशिम ,मोहम्मद सलीम , मोहम्मद शमीम, मोहम्मद नूर आलम व मोहम्मद गाजी सहित कुमार मोहम्मद और शाहिद व इमरान आदि भी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.