नशा जीवन की खुशहाली में सबसे बड़ी अड़चन : हुस्न लाल

काठगढ़ पंजाब सरकार द्वारा नशे पर नकेल डालने के लिए कई प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत जागरूकता सेमिनार भी आयोजित किए जा रहे हैं ताकि नशे से हर कोई अपना बचाव कर सके। इस संदर्भ में एसएसपी अलका मीना की ओर से पुलिस के एजुकेशन विभाग को गांवों में सेमिनार लगाने के आदेश जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:58 AM (IST)
नशा जीवन की खुशहाली में सबसे बड़ी अड़चन : हुस्न लाल
नशा जीवन की खुशहाली में सबसे बड़ी अड़चन : हुस्न लाल

संवाद सहयोगी, काठगढ़

पंजाब सरकार द्वारा नशे पर नकेल डालने के लिए कई प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत जागरूकता सेमिनार भी आयोजित किए जा रहे हैं, ताकि नशे से हर कोई अपना बचाव कर सके। इस संदर्भ में एसएसपी अलका मीणा की ओर से पुलिस के एजुकेशन विभाग को गांवों में सेमिनार लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रत्तेवाल में पुलिस द्वारा एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें एजुकेशन सेल के इंचार्ज एएसआइ हुस्न लाल की अगुआई में 400 विद्यार्थियों ने शिरकत की।

इस अवसर पर हुस्न लाल ने कहा कि नशा जीवन की खुशहाली में सबसे बड़ी अड़चन है। इससे बचकर रहें। अगर आपका कोई साथी नशा करता है, तो उसे समझाएं और नशा करने से रोकें। अगर वह नहीं समझ रहा है, तो उसके घर वालों या अध्यापक को बताएं, ताकि वह नशे को छोड़ सके। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वाला व नशा खरीदने वाला दोनों ही कसूरवार माने जाएंगे। अगर कोई आपको नशा करने के लिए मजबूर कर रहा है, तो इसकी सूचना पुलिस को दें । अगर कोई नशा बेच रहा है, तब भी पुलिस को बताएं। इस बारे मे सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियम की जानकारी होना भी बहुत जरूरी है। घर से चलते समय गाड़ी के कागजात लेकर निकलें, बिना लाइसेंस के बाइक न चलाएं। कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए मास्क पहनना भी जरूरी है। इस अवसर पर स्कूल की वाइस प्रिसिपल रमा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सुखविदर सिंह, दविदर कौर, सत्या देवी, हरिदर कुमार, परविदर कुमार, नील कमल, सुरिदर कुमार, मनप्रीत, देसराज, बलराज सिंह व इंद्रजीत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी