जिला शिक्षा सुधार टीम ने किया तीन स्कूलों का दौरा

नवांशहर जिला शिक्षा सुधार टीम की ओर से सरकारी हाई स्कूल गरचा भारटा खुर्द व कंग का दौरा किया गया। इस दौरान उक्त टीम ने शिक्षा विभाग की ओर से चलाई गई मिशन शत-प्रतिशत मुहिम के बारे में विद्यार्थियों और अध्यापकों में विचार चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:43 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:43 PM (IST)
जिला शिक्षा सुधार टीम ने किया तीन स्कूलों का दौरा
जिला शिक्षा सुधार टीम ने किया तीन स्कूलों का दौरा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिला शिक्षा सुधार टीम की ओर से सरकारी हाई स्कूल गरचा, भारटा खुर्द व कंग का दौरा किया गया। इस दौरान उक्त टीम ने शिक्षा विभाग की ओर से चलाई गई मिशन शत-प्रतिशत मुहिम के बारे में विद्यार्थियों और अध्यापकों में विचार चर्चा की।

इस मौके पर जिला शिक्षा सुधार टीम के इंचार्ज डा. सुरेंद्र पाल अग्निहोत्री व प्रमोद भारती ने विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी संबंधी अपने अपने तुजुर्बे साझे किए। इसके अलावा उन्होंने बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि स्कूल की कक्षाओं का नतीजा शत प्रतिशत लेकर आने के लिए कोशिशें शुरू की गई हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी व अध्यापक विद्यार्थियों की सुविधा के लिए स्कूल को स्मार्ट बनाने के लिए लोगों का सहयोग ले रहे हैं, ताकि सरकारी स्कूलों के बच्चे भी समय के साथ चल सकें। अगर शिक्षा विभाग और अधिकारी इतना कुछ कर रहे हैं, तो बच्चों का भी फर्ज बनता है कि वे वार्षिक परीक्षाओं में अधिक से अधिक नंबर लेकर पास हों। इसके अलावा इंग्लिश बूस्टर क्लब और आनलाइन शिक्षा संबंधी भी विचार चर्चा की गई।

इस मौके पर नवीन गुलाटी, जसविदर सिंह, नरेंद्र सिंह, निर्मल सिंह, विनय कुमार आदि मौजूद रहे।

-----------

डीईओ ने किया सरकारी स्कूल जाडला का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, नवांशहर

डीईओ सेकेंडरी जगजीत सिंह ने शुक्रवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाडला का अचानक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल स्टाफ के साथ बैठक कर मिशन शत प्रतिशत के बारे में विचार†ाविमर्श किया। इस दौरान उन्होंने अध्यापकों व विद्यार्थियों से वार्षिक परीक्षा की तैयारी संबंधी भी चर्चा की। इस अवसर पर स्कूल प्रिसिपल बलजीत कौर ने भरोसा दिलाया कि वह मिशन शत प्रतिशत के लिए पूरी योजनाबद्ध तरीके से काम कर के बढि़या नतीजे लाएंगी। इस अवसर पर समूह स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी