पुलिस थाने में जमा करवाएं लाइसेंसी हथियार

प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनावों की जिले में तैयारियों के तौर पर डिप्टी कमिश्नर -कम - जिला चुनाव अफसर विशेष सारंगल ने जिला पुलिस को कहा कि वह अपने थानों के अधिकार क्षेत्रों में आते सभी लाइसेंसशुदा हथियार तुरंत जमा करवाएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 02:50 PM (IST)
पुलिस थाने में जमा करवाएं लाइसेंसी हथियार
पुलिस थाने में जमा करवाएं लाइसेंसी हथियार

जागरण संवाददाता, नवांशहर: प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनावों की जिले में तैयारियों के तौर पर डिप्टी कमिश्नर -कम - जिला चुनाव अफसर विशेष सारंगल ने जिला पुलिस को कहा कि वह अपने थानों के अधिकार क्षेत्रों में आते सभी लाइसेंसशुदा हथियार तुरंत जमा करवाएं। इस मीटिग में एसएसपी कंवरदीप कौर भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में कुल 2637 लाइसेंस धारक हैं और उनके पास 3246 रजिस्टर्ड हथियार हैं, जोकि मतदान के मद्देनजर जमा होने जरूरी हैं। उन्होंने एसएसपी को कहा कि वह एसएचओ को तुरंत कार्रवाई शुरू करने के आदेश दें और सभी हथियार धारकों को जरूरी निर्देश जारी करवाएं, जिससे वह आज से ही अपने हथियार जमा करवा सकें। इसके इलावा उन्होंने पुलिस और आबकारी विभागों को नाजायज शराब की तस्करी को सख्ती के साथ रोकने के लिए विशेष रेड अलर्ट तलाशी मुहिम शुरू करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने जिले में पड़ते समूह अंतर जिला नाकों पर चेकिग मुहिम चला कर इस पर नजर रखने और नाजायज शराब का धंधा करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा। डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को अगले शुक्रवार तक संवेदनशील बूथों की चेकिग मुकम्मल करने के लिए कहा। उन्होंने सभी पोलिग बूथ पर टूटी हुई व्हील चेयर और अन्य सुविधाओं को यकीनी बना कर दिव्यांग (पीडब्ल्यूडी) वोटरों की सुविधा के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करने के लिए भी कहा। इसके अलावा, उन्होंने पीडब्ल्यूडी वोटरों की सहायता के लिए वालंटियर नियुक्त करने के लिए भी कहा। डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को फ्लाइंग स्कवायड, स्टैटिक सर्विलेंस टीमें बनाने के लिए भी कहा। बैठक में

इस मौके पर एडीसी (ज) जसबीर सिंह, एसपी (एच) मनविदर बीर सिंह, एसडीएम विराज तिड़के बंगा, बलजिदर सिंह ढिल्लों नवांशहर, दीपक रोहिला बलाचौर, डीएसपी तिलोचन सिंह बलाचौर और दविदर सिंह घुम्मण नवांशहर, डीडीपीओ दविदर शर्मा, डिप्टी डीईओ अमरीक सिंह और कई अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी