आनलाइन क्विज मुकाबले में बढि़या प्रदर्शन पर किया सम्मानित

मुख्य चुनाव अफसर पंजाब के जागरूकता क्विज मुकाबलों में जिले में बढि़या प्रदर्शन करने वाले इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्लब सदस्यों को डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर डा. शेना अग्रवाल ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 04:19 PM (IST)
आनलाइन क्विज मुकाबले में बढि़या प्रदर्शन पर किया सम्मानित
आनलाइन क्विज मुकाबले में बढि़या प्रदर्शन पर किया सम्मानित

जेएनएन, नवांशहर: मुख्य चुनाव अफसर पंजाब के जागरूकता क्विज मुकाबलों में जिले में बढि़या प्रदर्शन करने वाले इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्लब सदस्यों को डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर डा. शेना अग्रवाल ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया । इस मौके हरप्रीत व पूजा को बधाई देते डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए नौजवानों का वोट की महत्ता के बारे जागरूक होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसलिए भारत चुनाव कमीशन 18 -19 साल के नौजवानों को वोटर सूची में रजिस्टर करने के लिए अहम कर रहा है।

डा. शेना अग्रवाल ने बताया कि चयन कमीशन की हिदायतों के अनुसार एक जनवरी 2021 के आधार पर वोटर सूचियों की शोध का काम जिले के समूह विधानसभा हलकों में 16 नवंबर 2020 से 15 दिसंबर 2020 तक किया जाएगा। इस समय दौरान 21, 22 नवंबर और पांच व छह दिसंबर 2020 को बूथ स्तर अफसर अपने- अपने पोलिग बूथ पर योग्य व्यक्ति से दावे और एतराज प्राप्त करेंगे। कोई भी व्यक्ति, जिस की उम्र एक जनवरी 2021 को 18 साल या इससे अधिक है, वह अपना नाम वोटर सूची में दर्ज करवाने के लिए उक्त तारीखों को अपने पोलिग बूथ पर जाकर फार्म नंबर छह छह भरकर दे सकता है। इस मंतव्य के लिए वह एनवीएसपी पोर्टल पर जाकर आनलाइन फार्म भी भर सकते हैं। उन्होंने आम जनता से अपील की कि कोई भी योग्य व्यक्ति इस शोध के दौरान वोट बनाने से वंचित न रहे। इस मौके चयन तहसीलदार विवेक और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी