झंडा दिवस पर सैनिकों को उनकी बेमिसाल बहादुरी के लिए सलाम

जिले में मंगलवार को हथियारबंद सेना झंडा दिवस फंड में योगदान की शुरुआत जिला रक्षा सेवाएं भलाई दफ्तर के कर्मचारियों ने डीसी विशेष सारंगल को उनके दफ्तर में टोकन झंडा भेंट करके की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:42 PM (IST)
झंडा दिवस पर सैनिकों को उनकी बेमिसाल बहादुरी के लिए सलाम
झंडा दिवस पर सैनिकों को उनकी बेमिसाल बहादुरी के लिए सलाम

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले में मंगलवार को हथियारबंद सेना झंडा दिवस फंड में योगदान की शुरुआत जिला रक्षा सेवाएं भलाई दफ्तर के कर्मचारियों ने डीसी विशेष सारंगल को उनके दफ्तर में टोकन झंडा भेंट करके की। फंड के लिए योगदान डालते हुए डीसी विशेष सारंगल ने जिला वासियों से अपील की कि वे रक्षा सेनाएं भलाई कामों के लिए पूरी वचनबद्धता के साथ योगदान डालें। क्योंकि यह सारा पैसा रक्षा कर्मचारियों के परिवारों की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दिन हथियारबंद सेना के जवानों प्रति हमारा धन्यवाद प्रकट करने का एक विलक्षण मौका है, जिन्होंने दृढ़ता और दिलेरी के साथ हमारे देश की सरहदों की रक्षा की और कुदरती आफतों और जंग जैसी स्थितियों के मद्देनजर अनमोल सेवा निभाई। उन्होंने कहा कि जैसे कि पिछले साल हम सभी कोविड महामारी के प्रभाव में थे, इसलिए हमें पिछले साल के फंड को भरने के लिए इस बार बढ़-चढ़ कर योगदान डालना चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने हथियारबंद सेना झंडा दिवस के मौके पर शहीद सैनिकों, सेवा कर रहे और पूर्व सैनिकों को उनकी महान बहादुरी और दृढ़ इरादों के लिए याद किया। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह नगर जिले के 26 सैनिक शहीदों की शानदार विरासत है, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपनी, जानें कुर्बान कीं।

उन्होंने कहा कि हर सैनिक की देश की खातिर अपनी जान कुर्बान करने की वचनबद्धता असाधारण होती है और वर्दी पहन कर देश की सेवा करना हर व्यक्ति के लिए मान और तसल्ली वाली बात है। उन्होंने कहा कि सैनिक हमारी सरहदों की चौकीदारी के लिए बेहद कठिन हालातों में ड्यूटी निभाते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने इस मौके पर स्पेशल न्यूज बुलेटिन की कापी भी जारी की, जिसमें रक्षा कर्मचारियों की भलाई स्कीमों संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है।

इस मौके पर एडीसी (ज) जसबीर सिंह और एसडीएम नवांशहर डा. बलजिदर सिंह ढिल्लों, जिला रक्षा सेवाएं भलाई दफ्तर के कर्मचारी सुपरिंटेंडेंट कुलवंत सिंह, रंजीता सहोता, इकबाल सिंह के अलावा बड़ी संख्या में जीओजी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी