जटेश्वर महादेव मंदिर में जल चढ़ाने उमड़े शिव भक्त

सावन के तीसरे सोमवार के उपलक्ष्य में शिवालिक की पहाड़ियों में स्थित जटेश्वर महादेव मंदिर में जल चढ़ाने के लिए शिव भक्तों का आना शूरू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:31 PM (IST)
जटेश्वर महादेव मंदिर में जल चढ़ाने उमड़े शिव भक्त
जटेश्वर महादेव मंदिर में जल चढ़ाने उमड़े शिव भक्त

संवाद सहयोगी, काठगढ़:

सावन के तीसरे सोमवार के उपलक्ष्य में शिवालिक की पहाड़ियों में स्थित जटेश्वर महादेव मंदिर में जल चढ़ाने के लिए शिव भक्तों का आना शूरू हो गया। श्रद्धालु हाथों में प्रसाद, फल, फूल, बिल पत्र लिए अपनी बारी का इंतजार करने के लिए लाइनों में लगने शुरू हो गए। साथ में ओम नम: शिवाए के जयघोष, हर -हर महादेव के जयकारों से शिवालिक का जंगल गूंज उठा। शिव भक्त खुली गाड़ियों में सवार होकर पंजाब के कोने-कोने से सभी सोमवार इस मंदिर में आते हैं। पूरा सावन महीना गांव जटवाहड़ मेले में ही बदल जाता है। मंदिर में मनोकामना पूरी होने पर श्रद्धालु बैंड बाजों के साथ भोलेनाथ का आभार व्यक्त करने आते हैं। मंदिर के मुख्य प्रबंधक पंडित रविकांत तथा शशीकांत ने बताया कि इस बार लगभग 25 हजार के करीब शिव भक्तों के आने और दर्शन करके जाने की संभावना जताई जा रही है। लंगर की स्पेशल बुकिग को लेकर इस बार नूरपुर बेदी की धार्मिक संस्था द्वारा की जा रही है। व्रत रखने वालों के लिए स्पेशल फलाहार जिसमें फल, दूध आदि का लंगर वितरित किया गया है। बाक्स के लिए मेले में बिक रही भांग की टिक्कियां

पंजाब सरकार द्वारा नशे की रोकथाम के लिए राग अलापा जा रहा है। लेकिन इस सावन के मेले में कुछ हलवाई सरेआम भांग की टिक्कियां बनाकर बेच रहे हैं। इन दुकानों के नजदीक बैठे पुलिस मुलाजिम हाथ पर हाथ धरे बैठे नजर आ रहे है। छोटे-छोटे स्कूली विद्यार्थी इन टिक्कियों को खा कर नशे की चपेट में आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी