कोरोना का नहीं खौफ, बाजारों में जरूरत से ज्यादा भीड़

नवांशहर कोरोना संक्रमण के मामले बेशक घटने लगे हैं। मगर बाजार में लोगों की भीड़ को देखकर ऐसा लगता है कि उनमें कोरोना को लेकर खौफ नहीं है। हालात ऐसे है कि सुबह से ही बाजारों में लोग उमड़ रहे हैं। इस दौरान दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी के नियम का बिल्कुल पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में कहीं यह लापरवाही फिर से जिले में लोगों को भारी न पड़ जाए।

JagranMon, 31 May 2021 11:05 PM (IST)
कोरोना का नहीं खौफ, बाजारों में जरूरत से ज्यादा भीड़

संवाद सूत्र, नवांशहर

कोरोना संक्रमण के मामले बेशक घटने लगे हैं। मगर, बाजार में लोगों की भीड़ को देखकर ऐसा लगता है कि उनमें कोरोना को लेकर खौफ नहीं है। हालात ऐसे है कि सुबह से ही बाजारों में लोग उमड़ रहे हैं। इस दौरान दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी के नियम का बिल्कुल पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में कहीं यह लापरवाही फिर से जिले में लोगों को भारी न पड़ जाए। बाजारों में बड़ी संख्या में लोगों को वाहन में या फिर पैदल ही आते देखा जा सकता है। हालांकि सभी लोगों को यह भी मालूम है कि लाकडाउन के मद्देनजर घरों में रहना ही ज्यादा सुरक्षित है। फिर भी बहुत से लोग बेवजह घर से बाहर निकलने की आदत को बदल नहीं रहे हैं। ऐसे में सड़कों पर जरूरत से ज्यादा भीड़ दिन में देखी जा सकती है और शारीरिक दूरी बनाए रखने का नियम हवाहवाई हो रहा है। लोग खरीदारी में भी खूब जुटे हैं। वाहन इतने ज्यादा गुजर रहे हैं कि सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। वहीं सोमवार को इन सबके बीच कुछ लोगों को बिना मास्क के भी बाजारों में देखा गया।

--------------

सब्जी मंडी में भारी भीड़

-सोमवार को सब्जी मंडी और फल मंडी में सुबह पैर रखने की जगह नहीं दिख रही थी। लोगों की भारी भीड़ मंडी में देखी जा सकती है। लोग मोटरसाइकिलों व अन्य वाहनों पर यहां सब्जियों खरीदते देखे जा सकते हैं। हालात ऐसे हैं कि वाहनों के बीच में से निकलना बहुत मुश्किल भरा काम है।

उधर, कोठी रोड बाजार, गीता भवन रोड बाजार, आंबेडकर चौक पर दुकानों पर भारी भीड़ देखी गई। व्यापारी भी ग्राहकों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए बोल रहे हैं। सिर्फ ग्राहकों को सामान दिया जा रहा है।

--------------

एटीएम पर भी लोगों की लाइनें लगीं

सोमवार सुबह से ही लोग मेन बाजार और बैंक पहुंच गए थे। बैंकों के बाहर व एटीएम पर कतारें देखी गई। वहीं शहर में आवाजाही अधिक होने के कारण कई बार जाम की स्थिति पैदा होती रही। बाजार में राशन की दुकानों पर भी भीड़ दिखी। वहीं जागरूक लोग इससे परेशान भी दिखे। उनका कहना था कि इस बार प्रशासन की लापरवाही से गांवों में कोरोना पाजिटिव खुलेआम घूम रहे हैं। वहीं अब बाजारों में भी कोविड नियमावली की धज्जियां उड़ रही हैं। इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बरकरार है।

-------------

पुलिस को देंगे निर्देश : एसडीएम

एसडीएम जगदीश सिंह जौहल का कहना है कि पुलिस को निर्देश दिए जाएंगे कि वह लोगों को बेवजह बाजारों में आने से रोकें और नियमों का पालन करवाएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.