जल्द होगा सरकारी स्कूल रविदास नगर की इमारत का निर्माण : विधायक

सरकारी प्राथमिक स्कूल रविदास नगर भगवान वाल्मिकी मोहल्ला (प्रसन्नी देवी) नवांशहर की बनने वाली नई इमारत के संबंध में सुनीता रानी स्कूल प्रमुख की अध्यक्षता में सात सदस्यीय अध्यापकों का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक अंगद सिंह से उनके दफ्तर में मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:23 PM (IST)
जल्द होगा सरकारी स्कूल रविदास नगर की इमारत का निर्माण : विधायक
जल्द होगा सरकारी स्कूल रविदास नगर की इमारत का निर्माण : विधायक

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सरकारी प्राथमिक स्कूल रविदास नगर, भगवान वाल्मिकी मोहल्ला (प्रसन्नी देवी) नवांशहर की बनने वाली नई इमारत के संबंध में सुनीता रानी स्कूल प्रमुख की अध्यक्षता में सात सदस्यीय अध्यापकों का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक अंगद सिंह से उनके दफ्तर में मिला। इस इमारत के निर्माण के लिए प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाते हुए विधायक अंगद सिंह ने कहा कि स्कूल को आधुनिक सुविधाएं और बच्चों की जरूरतों के अनुसार तैयार किया जाएगा। जिससे छोटे बच्चों को स्कूल में उनकी जरूरत के अनुसार हर सुविधा मिल सके और बच्चे स्कूल को ही अपना घर समझे। इसके निर्माण के लिए नगर कौंसिल की तरफ से 1.53 करोड़ रुपये रखे गए हैं। इस संबंधी नक्शा बनकर तैयार हो चुका है और सरकार की तरफ से अगले सप्ताह टेंडर काल के लिए मंजूरी भी मिल जाएगी। मंजूरी मिलने के बाद 21 दिनों के अंदर-अंदर टेंडर लगाकर काम शुरू कर दिया जाएगा। हलका विधायक ने बताया कि उनकी इच्छा है कि स्कूल का नया सत्र नए इमारत में ही शुरू करवाया जाए। इसलिए वह सरकार के साथ लगातार संबंध कायम रख रहे हैं, जिससे यह कार्य जल्दी शुरू हो सके। उन्होंने बताया कि यह स्कूल जिले के लिए आदर्श होगा, जहां बच्चों को हर सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि नई इमारत दो मंजिला होगी जिसमें न्यूनतम दस से 12 कमरों का निर्माण किया जाएगा।

गौर हो कि स्कूल पहले शहर के एक नामी एनजीओ की तरफ से चलाया जाता था। जिसे कुछ अध्यापकों के प्रयत्नों के चलते पिछले साल सरकारी प्राथमिक स्कूल रविदास नगर में मर्ज करवाकर ब्रांच स्कूल बनवाया गया था। स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से इसे मंजूरी भी मिल चुकी है। इस समय दोनों स्कूलों में कुल 430 बच्चे पढ़ रहे हैं, जिसमें ब्रांच स्कूल में बच्चों की संख्या 162 है। इन बच्चों की संख्या अनुसार दोनों स्कूलों के लिए विभाग की तरफ से 13 पदों को मंजूरी भी दी गई है। विधायक से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में बलविदर कौर, गुरदयाल सिंह, सुखराम, नील कमल आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी