शहर में लगे कूड़े के ढेर, बंगा रोड से लोगों का गुजरना भी हुआ मुश्किल

नगर कौंसिल नवांशहर की ओर से बेशक शहर में सफाई व्यवस्था तंदरूस्त होने के दावे किए जाते रहे हैं लेकिन शहर का मुआयना करने पर सच्चाई कुछ और ही बयां होती है। नगर कौंसिल ने स्वच्छता सर्वेक्षण में भले ही पहला स्थान हासिल किया है लेकिन शहर में लगे गंदगी के ढेर बताते हैं कि इस बार शायद ही स्वच्छता में नगर कौंसिल नवांशहर कोई स्थान हासिल कर पाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:54 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:54 PM (IST)
शहर में लगे कूड़े के ढेर, बंगा रोड से लोगों का गुजरना भी हुआ मुश्किल
शहर में लगे कूड़े के ढेर, बंगा रोड से लोगों का गुजरना भी हुआ मुश्किल

वासदेव परदेसी,नवांशहर: नगर कौंसिल नवांशहर की ओर से बेशक शहर में सफाई व्यवस्था तंदरूस्त होने के दावे किए जाते रहे हैं, लेकिन शहर का मुआयना करने पर सच्चाई कुछ और ही बयां होती है। नगर कौंसिल ने स्वच्छता सर्वेक्षण में भले ही पहला स्थान हासिल किया है लेकिन शहर में लगे गंदगी के ढेर बताते हैं कि इस बार शायद ही स्वच्छता में नगर कौंसिल नवांशहर कोई स्थान हासिल कर पाए। शहर से थोड़ा बाहर जाते ही चंडीगढ़ रोड के किनारे बिखरे कूड़े के ढेर नगर कौंसिल को मुंह चिढाते हुए नजर आते हैं। यहां बारिश होने के बाद हालात ऐसे हो जाते हैं कि लोगों का मुंह पर बिना कपड़ा या रुमाल बांधे यहां से गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। हर वक्त इस रोड पर लोगों को गंदी बदबू का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को रोजाना आने वाली इन परेशानियों के बावजूद नगर कौंसिल द्वारा इन कूड़ों को हटाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।

इस रोड पर दुकान करने वाले लोगों की ओर से कई बार नगर कौंसिल को कूड़ा हटाने संबंधी पत्र लिखे गए है। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। वहीं डंप स्थलों पर भारी मात्रा में कूड़े के ढेर लगे रहते हैं जिसपर हर वक्त बेसहारा पशु मुंह मारते रहते हैं। बंगा मार्ग पर स्थित कृषि कार्यालय के सामने भी यही हाल है। बंगा रोड की आधी सड़क तो कूड़े के ढेर से ही सटी रहती है। जिसके कारण आधी सड़क ही लोगों के लिए उपलब्ध है। जिसके कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

-इस बारे में मक्खन ताहरपुरी का कहना है कि कूड़े के ढेरों के कारण महामारी फैलने का खतरा बना रहता है। नगर कौंसिल को समय-समय पर कूड़े के डंप की सफाई करवानी चाहिए। हर रोज की कूड़े को उठाया जाना चाहिए ताकि शहरवासियों व आने जाने वालों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

--शीतल बघौरां का कहना है कि सड़क पर बिखरा कूड़ा किसी भी समय हादसे का कारण बन सकता है। बारिश होने पर हालत बद से बदतर हो जाती है। जिसके कारण बदबू दूर तक फैलती है। आसपास के दुकानदारों के लिए इससे समस्या खड़ी हो जाती है। समस्या का समाधान बहुत जरूरी है।

--नगर कौंसिल के प्रधान सचिन घई का कहना है कि कौंसिल के कर्मचारियों की ओर से समय-समय पर कूड़े की सफाई की जाती है। इसके बावजूद यदि लोगों को किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो उसे जल्द ही दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी