बंगा में टीका लगवाने आए लोगों का आरोप-सेंटरों पर चहेतों की ही हो रही वैक्सीनेशन

प्रदेश सरकार की ओर से भले ही वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं ताकि लोगों को को वैक्सीन लगाई जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 11:56 PM (IST)
बंगा में टीका लगवाने आए लोगों का आरोप-सेंटरों पर चहेतों की ही हो रही वैक्सीनेशन
बंगा में टीका लगवाने आए लोगों का आरोप-सेंटरों पर चहेतों की ही हो रही वैक्सीनेशन

जगदीश लाल कलसी, बंगा : प्रदेश सरकार की ओर से भले ही वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं ताकि लोगों को को वैक्सीन लगाई जा सके। परंतु वैक्सीन की कमी के कारण रोजाना ही सैकड़ों लोगों को बैरंग लौटा दिया जाता है। वहीं स्वास्थ्य विभाग पर यह भी आरोप लग रहे हैं कि सिफारिशी लोगों को ही वैक्सीन लगाई जाती हैं। वहीं इन सेटरों पर फिजिकल डिस्टेंसिग की जमकर धज्जियां उड़ाई जाती हैं। हेल्थ विभाग की ओर से सिविल अस्पताल बंगा के माध्यम से वार्ड नंबर-13 के ब्रह्माकुमारी आश्रम गांधीनगर, वार्ड नंबर-5 के सर्कुलर रोड पर स्थित गुरुद्वारा पंथ माता साहिब कौर तथा बंगा के वार्ड नंबर 12 के लक्ष्मी नारायण मंदिर दाना मंडी में लोगों को वैक्सीन लगाई गई। तीनों स्थानों पर वैक्सीन लगवाने के लिए आए लोगों में सेहत विभाग के खिलाफ रोष पाया गया। लोगों का कहना था कि डाक्टर तथा वहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की सहायता के लिए जुटे लोग भी चहेतों को वैक्सीन लगवा रहे थे। लोग बाहर बैठे परेशान हो रहे थे। लोगों व मेडिकल टीम की ओर से न तो फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया, न ही मास्क पहने गए थे व न ही वहां पर लोगों को हाथ सैनिटाइज करने के लिए कोई सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। सैनिटाइजर सिर्फ डाक्टरों की टीम के टेबल पर ही था। सेंटरों में सुबह से वैक्सीन लगवाने का इंतजार कर रही कुछ महिलाओं ने मेडिकल टीम पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए डाक्टरों को दिए गए आधार कार्डों को सीढि़यों पर रख दिया गया है।

शहर के लगभग 70 मोहल्ले हैं, अगर सही तरीके से वैक्सीन लगाई जाए तो लगभग 30 हजार लोगों को 70 दिन में वैक्सीन लगाई जा सकती है। चहेतों को वैक्सीन लगाने का लगाया आरोप

बंगा के मुक्तपुरा मोहल्ले की रहने वाली महिलाएं मनजीत कौर, सिमरो, बेबो तथा परमजीत कौर का कहना है कि वे सुबह से वैक्सीन लगवाने के लिए बैठी हैं। मगर साढ़े 11 बजे उन्हें कहा गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है। अब वैक्सीन नहीं लगेगी। उनके आधार कार्ड गुरुद्वारा साहिब की सीढि़यों पर पड़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग दूसरी तरफ से आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। सरकार तथा प्रशासन को चाहिए कि वैक्सीन सही तरीके से लगाई जाए, ताकि समय पर लोगों को वैक्सीन मिल सके।

------------------------------------

ऐसा नहीं है कि सिफारिशी को ही वैक्सीन लग रही है। जो सिटी बंगा में कैंप लगाए जा रहे हैं वहां पर आसपास के गांवों के लोग भी आ जाते हैं। जिस कारण हमेशा भीड़ रहती है।

-डा. कविता भाटिया, एसएमओ

chat bot
आपका साथी