सिविल सर्जन ने वैक्सीन लगवाने के लिए की अपील

सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर के दिशा निर्देशों के तहत अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान देना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 03:20 PM (IST)
सिविल सर्जन ने वैक्सीन लगवाने के लिए की अपील
सिविल सर्जन ने वैक्सीन लगवाने के लिए की अपील

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर के दिशा निर्देशों के तहत सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हरा कर मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए कोविड वैक्सीन टीकाकरण मुहिम छेड़ी हुई है। इसी कड़ी के अंतर्गत सोमवार को 1199 योग्य व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन के टीके लगाए गए। इस तरह जिले में अब तक योग्य लाभार्थियों ने कुल 145246 खुराक ले ली है, जिनमें पहली खुराक और दूसरी खुराक शामिल है।

सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने जानकारी देते हुए बताया कि सेहत ब्लाक नवांशहर में 500, बलाचौर में 240, मुजफ्फरपुर में 220, मुकंदपुर में 86 सुज्जों में 126, बंगा में 17 और संड़ोआ में 10 योग्य व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई।

डा. कपूर ने बताया कि कोविड वैक्सीन टीके के साथ कोरोना वायरस पर जीत प्राप्त करके रहेंगे। उन्होंने कहा कि टीका ही कोरोना वायरस को हराने की सीढ़ी है। उन्होंने सभी योग्य व्यक्तियों को जल्दी से जल्दी टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कीमती मानव जानों को महामारी के प्रकोप से बचाने के लिए जिले में अब सप्ताह के सभी दिनों में टीकाकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आओ हम सभी यह यकीनी बनाएं कि हर योग्य व्यक्ति यह टीका लगवाए। कोविड के फैलाव को रोकने और सेहतमंद और सुरक्षित भविष्य सृजन करने के लिए सेहत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और सेहत विभाग की इन कोशिशों में लोगों को भी अपना पूरा सहयोग देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी