सीएचबी ठेका मुलाजिमों ने पावरकाम मैनेजमेंट का पुतला फूंका

निकाले गए सीएचबी ठेका कर्मचारियों को बिना शर्त बहाल करने की मांग को लेकर पावरकाम एंड ट्रांसको ठेका मुलाजिम यूनियन ने राज्य सरकार का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 04:28 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 04:28 PM (IST)
सीएचबी ठेका मुलाजिमों ने पावरकाम मैनेजमेंट का पुतला फूंका
सीएचबी ठेका मुलाजिमों ने पावरकाम मैनेजमेंट का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, नवांशहर

निकाले गए सीएचबी ठेका कर्मचारियों को बिना शर्त बहाल करने की मांग को लेकर पावरकाम एंड ट्रांसको ठेका मुलाजिम यूनियन ने राज्य सरकार का पुतला फूंका। यूनियन नेताओं ने कहा कि पावरकाम की मैनेजमेंट सीएचवी ठेका कर्मचारियों के साथ हुए ़फैसले को लागू नहीं कर रही। पैडी सीजन के दौरान कर्मचारियों की संख्या में विस्तार और एक साल के पूरे टेंडर किए जाते थे, परन्तु पावरकाम की मैनेजमेंट ने इस बार तीन महीनों का टेंडर ही अकसैंड किया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की तरफ से फैसला किया गया कि उन्हें तीन माह का टेंडर मंजूर नहीं है। इसको एक साल का अकसैंड किया जाए और निकाले गए कर्मचारियों को बहाल कर सीधा ठेका कर्मचारियों को विभाग में लेकर रेगुलर किया जाए। करंट लगने के कारण पिछले समय में घातक से घातक हादसों घायल हुए या जान गंवाने वाले ठेका कर्मियों को मुआवजा दिया जाए। पुराना बकाया, बोनस, एरियर, ईपीएफ का हिसाब- किताब, वाहन भत्ता, मोबाइल भत्ता दिया। टी एंड पी और प्रशिक्षण का प्रबंध किया जाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक पंजाब सरकार और पावरकाम मैनेजमेंट मांगें नहीं माती तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

कर्मचारियों ने मंगलवार को रोष प्रदर्शन करते हुए पंजाब सरकार और पावरकाम मैनेजमेंट का पुतला फूंका। सरकार और मैनेजमेंट से मांग की सीएचबी ठेका कर्मचारियों की मांगों का हल तुरंत किया जाए। मांगों का हल न होने की सूरत में पावरकाम सीएचबी ठेका कर्मचारी परिवारों और बच्चों सहित तीन जून को पटियाला की तरफ कूच करेंगे। इस मौके पर मनप्रीत सिंह, जोगा सिंह, राजिदर कुमार, संदीप कुमार, गुरप्रीत सिंह, त्रिलोचन सिंह, जसविदर कुमार, गुरशरण सिंह, दलजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी