चेयरमैन सूद ने अंडरपास के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी को लिखा पत्र

पंजाब अनुसूचित जाति विकास और वित्त निगम के चेयरमैन मोहन लाल सूद ने रोपड़-फगवाड़ा नेशनल हाईवे पर बहराम-माहलपुर रोड चौक पर अंडरपास बनाने के लिए सैक्शन जारी करने की अपील की है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:14 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:14 PM (IST)
चेयरमैन सूद ने अंडरपास के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी को लिखा पत्र
चेयरमैन सूद ने अंडरपास के लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी को लिखा पत्र

जासं, नवांशहर : पंजाब अनुसूचित जाति विकास और वित्त निगम के चेयरमैन मोहन लाल सूद ने रोपड़-फगवाड़ा नेशनल हाईवे पर बहराम-माहलपुर रोड चौक पर अंडरपास बनाने के लिए सैक्शन जारी करने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भी लिखा है।

केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में चेयरमैन सूद ने कहा है कि फगवाड़ा-रोपड़ नेशनल हाईवे को चार मार्गी करने का काम लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस सड़क पर गांव बहराम के नजदीक अंडरपास की अनुपस्थिति के कारण एक ब्लैक स्पाट (हादसा ग्रस्त एरिया) बाकी रह गया है, जिस कारण कई मानव जानें जा चुकीं हैं। उन्होंने बताया कि वास्तव में इस प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार करने के समय तब यहां अंडरपास की प्रोवीजन नहीं रखी गई, जिस कारण इलाके के लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बार-बार हो रहे हादसों को रोकने के लिए अंडरपास बनना बेहद •ारूरी है।

सूद ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने नेशनल हाईवे अथारिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर हिमेश मित्तल से भी मुलाकत कर यह बात उनके ध्यान में लाई गई है, जिनकी तरफ से बताया गया कि नेशनल हाईवे अथारिटी की तरफ से रोपड़ -फगवाड़ा हाईवे का निर्माण कार्य इस समय पर लगभग अंतिम पड़ाव पर है और इस सेक्शन प्रोजेक्ट के अंतर्गत अंडरपास का निर्माण संभव नहीं है। इसके लिए नई प्रपोजल और एस्टीमेट तैयार करके सड़क एवं परिवहन मंत्रालय भारत सरकार से नई सैक्शन प्राप्त करनी पड़ेगी। चेयरमैन सूद ने केंद्रीय मंत्री को लोक हित में इस बारे में संबंधित अधिकारियों को अपेक्षित सैक्शन और आदेश जारी किए जाने की अपील की है, ताकि दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सके। चेयरमैन सूद ने इस पत्र की कापी श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी को भेज कर उनको अपने स्तर पर इस समस्या को हल करवाने की भी अपील की है।

chat bot
आपका साथी