सांभरों को मारने के आरोप में केस दर्ज

नवांशहर थाना पोजेवाल पुलिस ने सांभरों को मारने के आरोप में वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट व आ‌र्म्स एक्ट के तहत दो लोगों के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 10:33 PM (IST)
सांभरों को मारने के आरोप में केस दर्ज
सांभरों को मारने के आरोप में केस दर्ज

जागरण संवाददाता, नवांशहर

थाना पोजेवाल पुलिस ने सांभरों को मारने के आरोप में वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट व आ‌र्म्स एक्ट के तहत दो लोगों के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज किया है।

इस बारे में पुलिस को गांव चंदियाणी के रहने वाले रमन ने शिकायत दी है। उसने बताया है कि बताया कि बुधवार देर रात लगभग दो बजे उसे गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। जिसे सुन कर वह जब घर से बाहर आया, तो देखा कि दो लोग सांभरों के पीछे भाग रहे थे और उनके हाथों में राइफल थी। वे सांभरों को मारने के लिए राइफलों से गोलियां चला रहे थे। इनमें से तीन सांभर गोली लगने के कारण मर गए। इन लोगों ने मरे हुए सांभरों को अपनी गाड़ी में लादा और चले गए। वारदात की जगह पर सांभरों का काफी खून गिरा हुआ था। वहीं गोलियों की आवाज के कारण आस पड़ोस में भी दहशत का माहौल बन गया।

इस बारे में पुलिस ने जांच के बाद बलाचौर के गांव भद्दी के रहने वाले मोहन सिंह व खन्ना के समराला के रहने वाले हरमन के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

चाइनीज डोर की चपेट में आने से अंगुलियां हुई लहूलुहान

संवाद सहयोगी, बलाचौर

मोटरसाइकिल पर जा रहे एक युवक की अंगुलियां चाइनीज डोर की चपेट में आने के कारण लहूलुहान हो गई। गांव करनाना का दलजीत पुत्र राम लुभाया शुक्रवार को खटकड़ खुर्द से बंगा की तरफ मोटरसाइकिल पर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में चाइनीज डोर की चपेट में उसके दाएं हाथ की दो अंगुलियां लहूलुहान हो गई। हालांकि वे पूर्ण रूप से कटने से बच गई, क्योंकि उसने समय रहते मोटरसाइकिल रोक लिया था। उसने प्रशासन से मांग की है कि चाइनीज डोर पर सख्ती से पाबंदी लगाई जाए। वहीं दूसरी ओर शहीद भगत सिंह सोशल वेलफेयर एंड कल्चरल सोसायटी पंजाब के प्रधान अमरजीत सिंह करनाना ने इस बारे में कहा कि आए दिन चाइनीज डोर के कारण हादसे हो रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि चाइनीज डोर बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई हो।

chat bot
आपका साथी