सरकारी फंड में किया 37.51 लाख का गबन, केस

नवांशहर सरकारी पैसों का फंड में से दुरुपयोग कर उनका गबन करने का एक मामला सामने आया है। इसमें एक पूर्व सरपंच और उस समय के बीडीपीओ ने धोखाधड़ी कर सरकारी फंड में से लाखों रुपयों का गबन कर लिया। इसके आरोप में थाना मुकंदपुर पुलिस ने सरकारी फंड में 3751806 रुपये गबन करने के आरोप में पूर्व सरपंच व पूर्व बीडीपीओ के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत पंजाब सरकार ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:33 PM (IST)
सरकारी फंड में किया 37.51 लाख का गबन, केस
सरकारी फंड में किया 37.51 लाख का गबन, केस

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सरकारी पैसों का फंड में से दुरुपयोग कर उनका गबन करने का एक मामला सामने आया है। इसमें एक पूर्व सरपंच और उस समय के बीडीपीओ ने धोखाधड़ी कर सरकारी फंड में से लाखों रुपयों का गबन कर लिया। इसके आरोप में थाना मुकंदपुर पुलिस ने सरकारी फंड में 37,51,806 रुपये गबन करने के आरोप में पूर्व सरपंच व पूर्व बीडीपीओ के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत पंजाब सरकार ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग ने दी है।

इसमें बताया गया है कि गांव शेखुपुर की पूर्व सरपंच श्रद्धा देवी व पूर्व बीडीपीओ औड़ सेवानिवृत्त अशोक कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान सरकारी फंड में 37,51,806 रुपये का गबन किया है। इस बारे में पुलिस ने जांच के बाद दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

-----------

धोखे से निकाले डेबिट कार्ड से 45 हजार रुपये, केस

जागरण संवाददाता,नवांशहर

थाना राहों पुलिस ने धोखे से डेबिट कार्ड से दो मामलों में 45 हजार रुपये निकालने के आरोप में बुधवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत सहकारी बैंक राहों के मैनेजर दर्शन सिंह ने दी है।

उन्होंने कहा है कि अज्ञात लोगों ने जिला पटियाला के गांव खाणेवाल पातड़ां के रेशम सिंह व जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव खमाणों की रहने वाली दलजीत कौर के डेबिट कार्ड का धोखे से प्रयोग कर क्रमश: 25 हजार रुपये व 20 हजार रुपये एटीएम से निकाले हैं। पुलिस ने इस बारे में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी