कजाकिस्तान में दिखाया सिगापुर में काम दिलाने का सपना, ठगे 2.50 लाख

बरनाला जिले के एक ट्रैवल एजेंट ने कजाकिस्तान में बंगा निवासी से मुलाकात होने पर विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। जब दोनों भारत लौटे तो उसे सिगापुर में वर्क परमिट दिलवाने का झांसा देकर ढाई लाख रुपए ले लिए। फिर उसे थाईलैंड व पोलैंड में सेटल करने का सपने दो सालों तक दिखाता रहा। अब पुलिस ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jul 2019 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 06:28 AM (IST)
कजाकिस्तान में दिखाया सिगापुर में काम दिलाने का सपना, ठगे 2.50 लाख
कजाकिस्तान में दिखाया सिगापुर में काम दिलाने का सपना, ठगे 2.50 लाख

जेएनएन, नवांशहर : बरनाला जिले के फर्जी ट्रैवल एजेंट ने कजाकिस्तान में बंगा निवासी से मुलाकात के दौरान दूसरे देशों में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और 2.50 लाख रुपये ऐंठ लिए। पुलिस ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कलेरां निवासी जगमोहन सिंह ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि बरनाला के मंगोवाल निवासी गोगी सिंह ने सिगापुर का वर्क परमिट दिलवाने का झांसा देकर 2.50 लाख रुपये ठग लिए। अब जब वह फोन करता है तो गोगी सिंह का फोन बंद आता है और दूसरे नंबर पर फोन करता है तो उसकी पत्नी उसे गुस्से में बातें करती हैं। जगमोहन सिंह ने एसएसपी से इस मामले की शिकायत की। एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए। जगमोहन सिंह ने बताया कि वह साल 2016 में कजाकिस्तान गया था। वहां उसकी मुलाकात गोगी सिंह के साथ हुई थी। गोगी ने बताया था कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। नवंबर 2016 में जगमोहन कजाकिस्तान से वापस घर आ गया। यहां आकर उसने गोगी से सिगापुर जाने की बात की। गोगी ने इसके लिए साढ़े तीन लाख रुपये में बात हुई। गोगी ने कहा कि वह उसे सिगापुर का वर्क परमिट दिलवा देगा। जगमोहन सिंह ने अपनी पत्नी परविदर कौर के बैंक अकाउंट से दो लाख रुपये गोगी के बैंक अकाउंट में कर दिए और 50 हजार रुपये गोगी को नकद दिए लेकिन उसने जगमोहन को सिगापुर नहीं भेजा। इसके बाद गोगी ने कहा कि वह उसे थाईलैंड में सेट करवा देगा लेकिन आजकल की बातें करते हुए वह थाईलैंड से पोलैंड के सपने दिखाने लगा। जब गोगी पोलैंड भी न भेज सका तो उसने पासपोर्ट कोरियर के द्वारा उसके घर भेज दिया। इसके बाद उसने बरनाला जाकर उससे अपने रुपये मांगे तो उसके रुपये नहीं दिए। पुलिस ने जांच की तो पाया कि गोगी सिंह के पास कोई भी ट्रैवल एजेंट का लाइसेंस नहीं है। पुलिस आरोपित के खिलाफ ममला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी