इटली भेजने के नाम पर ऐंठे 2.6 लाख

एक ट्रैवल एजेंट ने युवक को इटली भेजने का झांसा देकर 2.6 लाख रुपये ऐंठ लिए। रुपये लेने के बाद उसने युवक को विदेश नहीं भेजा जब युवक के परिजनों ने उससे रुपये वापिस मांगे तो उन्हें धमकियां देने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jul 2019 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 05:44 PM (IST)
इटली भेजने के नाम पर ऐंठे 2.6 लाख
इटली भेजने के नाम पर ऐंठे 2.6 लाख

जेएनएन, नवांशहर : एक ट्रैवल एजेंट ने युवक को इटली भेजने का झांसा देकर 2.6 लाख रुपये ऐंठ लिए। रुपये लेने के बाद उसने युवक को विदेश नहीं भेजा जब युवक के परिजनों ने उससे रुपये वापिस मांगे तो उन्हें धमकियां देने लगा। परेशान परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने ट्रैवल एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी व पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपित को अभी गिरफ्तार नहीं नहीं किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सूरापुर निवासी मदन सिंह ने एसएसपी से शिकायत की है कि गांव पल्ली उच्ची निवासी बरिदरजीत सिंह उर्फ सोनू ने उनके बेटे अवतार सिंह को विदेश भेजने का झांसा देकर दो लाख छह हजार रुपए ले लिए लेकिन इटली नहीं भेजा। मदन सिंह ने अपनी शिकायत में बताया है कि सोनू ने उनसे कहा था कि इटली भेजने पर करीब 4.80 लाख रुपये खर्च होंगे। वह सोनू की बातों में आ गए और उन्होंने अपने बेटे को विदेश भेजने के लिए कहा। सोनू मदन सिंह व अवतार सिंह का पासपोर्ट उनके घर आकर लेकर गया और उनसे 1 लाख 30 हजार रुपये लेकर गया। इसके बाद सोनू ने उनसे 71 हजार रुपये लिए थे। यह रुपये उसने अपने बैंक अकाउंट में जमा करवाये थे। ईओ विग ने जांच के बाद आरोपित के खिलाफ एफआइआर करने की सिफारिश की। थाना बंगा सिटी की पुलिस ने सोनू के खिलाफ पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। अभी तक पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी