कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों के टेस्ट में लाएं तेजी

नवांशहर सेहत विभाग के विशेष सचिव अमित कुमार ने मंगलवार को जिले में कोविड की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों के टेस्ट में तेजी लाने और होम क्वारंटाइन होने वाले मरीजों की लगातार निगरानी के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:41 PM (IST)
कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों के टेस्ट में लाएं तेजी
कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों के टेस्ट में लाएं तेजी

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग के विशेष सचिव अमित कुमार ने मंगलवार को जिले में कोविड की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों के टेस्ट में तेजी लाने और होम क्वारंटाइन होने वाले मरीजों की लगातार निगरानी के आदेश दिए।

जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में डीसी डा. शेना अग्रवाल की मौजूदगी में उन्होंने सेहत और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ सरबत सेहत बीमा योजना के तहत बन रहे ई-कार्डो, कोविड सैंपलिग और वैक्सीनेशन के काम की प्रगति की भी समीक्षा की और इनका लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए। विशेष सचिव ने कहा कि जिले में कोविड के मामलों में हो रहा विस्तार चिता का विषय है। जिसे रोकने के लिए सेहत विभाग बेहद गंभीर है।

उन्होंने कहा कि खास कर स्कूलों में आ रहे मामलों की तरफ विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड के शुरुआती दौर में कांटेक्ट टेस्टिंग बढ़ने के साथ यह रुक गई थी। इसलिए अभी भी इसमें तेजी लाने की जरूरत है।

इस अवसर पर डीसी ने जिले में कोविड की स्थिति और इसकी रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में सेहत कर्मियों की करीब 38 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुकी है। इसी तरह फ्रंट लाइन वर्करों की वैक्सीनेशन का काम भी जारी है।

इस मौके पर एडीसी अदित्य उप्पल, एसडीएम बंगा विराज, एसडीएम नवांशहर जगदीश सिंह जौहल, एसडीएम बलाचौर दीपक रुहेला, सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर, सहायक सिविल सर्जन डा. बलविदर सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. दविदर ढांडा, जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. जतिदर सिंह, जिला मंडी अधिकारी स्वर्ण सिंह, ईटीओ सुखविदर सिंह, जिला टैक्निकल को-आर्डिनेटर कमल, जिला इंचार्ज सीएससी रविद्र कुमार सहित समूह एसएमओ और अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी