कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण जरूरी : डा. गीतांजलि

कोरोना को हराने व मिशन फतेह की सफलता के लिए सेहत विभाग ने कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:18 PM (IST)
कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण जरूरी : डा. गीतांजलि
कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण जरूरी : डा. गीतांजलि

जागरण संवाददाता, नवांशहर : कोरोना को हराने व 'मिशन फतेह' की सफलता के लिए सेहत विभाग ने कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया है। इसी कड़ी के तहत सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. गीतांजली सिंह ने जिले के अलग-अलग टीकाकरण केंद्रों में चल रहे वैक्सीनेशन के कार्यो का जायजा लिया।

इस मौके डा. गीतांजली सिंह ने कहा कि सेहत विभाग की कोरोना महामारी विरुद्ध जंग जारी है। और यह जंग कोरोना टीकाकरण साथ ही जीती जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण के बारे में फैलाई जा रही किसी भी किस्म की अफवाहों पर ध्यान नही देना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करवाना बेहद जरूरी है तभी कोरोना महामारी पर काबू पाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सेहत और परिवार भलाई विभाग ने लोगों को कोविड -19 के फैलाव को रोकने के लिए जारी की सावधानियां और दिशा निर्देशों के बारे में जागरूक करने और कोविड रोकू टीकाकरण के लिए एक व्यापक जागरूकता मुहिम की शुरुआत की है। कोविड के विरुद्ध रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने हित चलाई गई कोविड रोकू टीकाकरण मुहिम अब लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने में सिलसिलेवार ढंग के साथ आगे बढ़ रही है। हमारी टीमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर रही हैं और वहां के आम लोगों को कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कोविड के टीकाकरण के साथ संबंधित भ्रम को दूर किया जा रहा है, जिससे लोगों के सवालों के संतोष जनक जवाब देकर मुहिम को कामयाब बनाया जा सके। कोरोना मीटर

कुल केस 7866-06

सक्रिय केस 347-06

स्वस्थ्य हुए 7323-34

मौत 213-01

कुल सैंपल 176108- 300

chat bot
आपका साथी