नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियों में लाए तेजी: डा. शेना अग्रवाल

डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल ने मंगलवार को जिला मिशन टीम की मीटिग के दौरान जिले में नशा विरोधी मुहिम के अंतर्गत किए जा रहे कामों की प्रगति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:24 PM (IST)
नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियों में लाए तेजी: डा. शेना अग्रवाल
नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियों में लाए तेजी: डा. शेना अग्रवाल

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल ने मंगलवार को जिला मिशन टीम की मीटिग के दौरान जिले में नशा विरोधी मुहिम के अंतर्गत किए जा रहे कामों की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ओट सेंटरों की कारगुजारी का मूल्यांकन करने के अलावा डैपो, बड्डी, मिशन रैड स्काई और नशा मुक्त भारत अभियान आदि प्रोग्रामों की भी समीक्षा की। डा. शेना अग्रवाल ने इस मौके पर सभी संबंधित विभागों को नशों के खिलाफ अपनी जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाने के आदेश दिए। डिप्टी कमिश्नर ने रोजगार विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि नशा त्याग चुके व्यक्तियों को स्व -रोजगार के अधिक से अधिक मौके मुहैया करवाए जाएं। जिससे उनको समाज की मुख्य धारा के साथ जोड़ा जा सके। इसी तरह उन्होंने नौजवानों को नशों से दूर रखने के लिए खेल और दूसरे रचनात्मक कामों की तरफ प्रेरित करने के लिए अधिक से अधिक गतिविधियों कराने की हिदायत दी। उन्होंने जिले में नशा मुक्त गांवों की संख्या बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अलग -अलग विभागों की तरफ से इन प्रोग्रामों के संबंध में उठाए गए कदमों की समीक्षा की और नशे के खिलाफ मुहिम को और बेहतर ढंग के साथ चलाने संबंधी सदस्यों से सुझाव भी लिए।

इस मौके पर नोडल अफसर नशा मुक्त भारत अभियान -कम -जिला सामाजिक सुरक्षा अ़फसर संतोष विर्दी ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले में अलग -अलग ओट सेंटरों में अब तक रोजगार प्राप्ति, प्रशिक्षण और कर्ज प्राप्ति संबंधी चार विशेष कैंप लगाए जा चुके हैं, जिनको भरपूर समर्थन मिला है। इस मौके पर एडीसी (ज) जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर अनिल गुप्ता, •िाला सामाजिक सुरक्षा अ़फसर संतोष विर्दी, जिला रोजगार अफसर संजीव कुमार, जिला शिक्षा अ़फसर (स) जगजीत सिंह, •िाला बाल सुरक्षा अ़फसर कंचन अरोड़ा, जिला लोक संपर्क अफसर हरदेव सिंह, उप जिला शिक्षा अफसर (एलीमेंट्री) छोटू राम, हुनर विकास मिशन से राज कुमार आदि अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी