केंद्रीय टीम ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले के प्रयासों को सराहा

जिले में नशा मुक्त भारत अभियान की जांच करने पहुंची केंद्रीय टीम ने जिला शहीद भगत सिंह नगर की तरफ से नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत की गई गतिविधियों की सराहना की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:52 PM (IST)
केंद्रीय टीम ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले के प्रयासों को सराहा
केंद्रीय टीम ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले के प्रयासों को सराहा

जागरण संवाददाता, नवांशहर: जिले में नशा मुक्त भारत अभियान की जांच करने पहुंची केंद्रीय टीम ने जिला शहीद भगत सिंह नगर की तरफ से नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत की गई गतिविधियों की सराहना की है। यूएनडीपी (यूनाइटेड नेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम) की टीम जिसमें सीनियर प्रोजेक्ट अफसर डा. मनीषा मंडल, नेशनल प्रोग्राम मैनेजर डा. चरणजीव भट्टाचार्या, एसोसिएट कंसलटेंट डा. रुचि शामिल रही ने डिप्टी कमिश्नर -कम -चेयरपर्सन नशा मुक्त भारत अभियान शहीद भगत सिंह नगर डा. शेना अग्रवाल के साथ मुलाकात करके जिले में अभियान के तहत की गई गतिविधियों के संबंध में विस्तार से बातचीत की। टीम की तरफ से जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर -कम -नोडल अफसर नशा मुक्त भारत अभियान कमेटी संतोष विर्दी, उप पुलिस कप्तान लखवीर सिंह और जिला को-आर्डीनेटर व्यवहार परिवर्तन गुरप्रसाद के साथ भी विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान टीम ने जिले में प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियानों पर संतोष जताते हुए केंद्रीय टीम ने भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करने को हिदायत दी।

जिला सामाजिक सुरक्षा अफसर संतोष विर्दी ने बताया कि इस टीम की तरफ से नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत जागरूकता गतिविधियों के प्रति आम जनता की जानकारी के संबंधी जिले में पांच गांवों का दौरा किया जाना है, जिस दौरान आंगनबाड़ी वर्करों, आशा वर्करों, गांवों के सरपंचों और निवासियों के साथ बातचीत की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत अलग -अलग विभागों की तरफ से 15 अगस्त 2020 से 31 अगस्त 2021 तक अलग -अलग जागरूकता गतिविधियों को अंजाम दिया गया है।

chat bot
आपका साथी