जिले में जारी विकास कार्यो को समय पर पूरा करें : डीसी

डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने वीरवार को पंजाब अर्बन इनवायरमेंट इंप्रूवमेंट प्रोग्राम (पीयूइआइपी) और स्मार्ट विलेज कैंपेन (एसवीसी) के अंतर्गत चल रहे विकास प्रोजेक्टों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 02:35 PM (IST)
जिले में जारी विकास कार्यो को समय पर पूरा करें : डीसी
जिले में जारी विकास कार्यो को समय पर पूरा करें : डीसी

जागरण संवाददाता, नवांशहर: डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने वीरवार को पंजाब अर्बन इनवायरमेंट इंप्रूवमेंट प्रोग्राम (पीयूइआइपी) और स्मार्ट विलेज कैंपेन (एसवीसी) के अंतर्गत चल रहे विकास प्रोजेक्टों का जायजा लिया। अपने दफ्तर में पंजाब शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम की प्रगति के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए मीटिग की अध्यक्षता करते डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को कहा कि लोगों की भलाई के लिए काम तय समय सीमा के अंदर पूरे किए जाएं। जिले के सर्वपक्षीय विकास समय की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि वह स्कीम अधीन चल रहे प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए समय सीमा की पालना करें। इसके लिए सर्टिफिकेट जमा करवाने में ओर देरी नहीं होनी चाहिए, जिससे सरकार से बकाया फंड की मांग की जा सके। यह फंड जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वपक्षीय विकास को बढ़ावा देगा।

डीसी ने बताया कि लोगों की भलाई के लिए इन स्कीमों के अधीन विकास प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करने और सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए एक विस्तृत योजना की जरूरत है। उन्होंने कामों में उच्च गुणवत्ता को यकीनी बनाने के आदेश देते हुए कहा कि कामों की निरंतर निगरानी के साथ-साथ इनकी प्रगति रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को लगातार भेजी जा रही है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि स्कीमों का मुख्य मंतव्य जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के व्यापक विकास को यकीनी बनाना है। इस मौके पर एडीसी (विकास) अमरदीप सिंह बैंस, डीडीपीओ दविदर शर्मा और कई अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी