खुली सभी दुकानें, लोगों ने कोरोना प्रोटोकाल का नहीं किया पालन

नवांशहर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिले में 31 मई तक मिनी लाकडाउन घोषित किया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने मंगलवार से रोस्टर सिस्टम खत्म कर सभी गैर जरूरी सामान की दुकानों को सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:50 AM (IST)
खुली सभी दुकानें, लोगों ने कोरोना प्रोटोकाल का नहीं किया पालन
खुली सभी दुकानें, लोगों ने कोरोना प्रोटोकाल का नहीं किया पालन

मुकंद हरी जुल्का, नवांशहर

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिले में 31 मई तक मिनी लाकडाउन घोषित किया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने मंगलवार से रोस्टर सिस्टम खत्म कर सभी गैर जरूरी सामान की दुकानों को सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है। इससे दुकानदारों ने राहत की सांस ली और शहर की सभी दुकानें खुली। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बाजार में आए। शहर की मुख्य मार्केट कोठी रोड, गीता भवन रोड, तारा आइस फैक्ट्री रोड, रेलवे रोड में लोगों की भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा था मानो लोगों को कोरोना की चिंता नहीं है। इस दौरान लोग बड़ी संख्या में कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करते देखे गए।

अगर ऐसा ही चलता रहा, तो जिले को कोरोना महामारी से जल्दी निजात मिलने की आशा नहीं है। लोग बिना मास्क पहने बाजार में खरीदारी करते दिखे और शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा था।

उधर, इस बारे में दुकानदार मनोहर लाल, मुकेश कुमार, हरी कमल, संदीप कुमार, सुनील कुमार, रंजीत, लवली, राज कुमार गोपाल राजेश का कहना है कि मार्केट में भीड़ तो है, लेकिन बिक्री ज्यादा नहीं है। लोग अभी भी कोरोना के कारण ज्यादा खरीदारी नहीं कर रहे हैं। शादियों पर पाबंदी लगने के कारण फैंसी सामान की बिक्री बहुत कम है।

उधर, बाजार दोपहर दो बजे तक खुलने का कई लोग गलत फायदा उठाते भी दिखे। इस दौरान कई लोग बाजारों में सिर्फ सैर करते दिखे। उनकी खरीदारी आदि में कोई रूची नहीं थी। इस दौरान शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन करते लोग दिखे। वहीं इस दौरान पुलिस की तैनाती भी नहीं दिखी।

chat bot
आपका साथी