लकड़ी के आढ़ती पर ठगी का आरोप, कार्रवाई की मांग

बलाचौर बलाचौर के भद्दी रोड पर स्थित पुरानी लक्कड़ मंडी में अपनी लकड़ी बेचने के लिए आए एक किसान ने आढ़ती पर उससे ठगी करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 10:36 PM (IST)
लकड़ी के आढ़ती पर ठगी का आरोप, कार्रवाई की मांग
लकड़ी के आढ़ती पर ठगी का आरोप, कार्रवाई की मांग

संवाद सहयोगी, बलाचौर

बलाचौर के भद्दी रोड पर स्थित पुरानी लक्कड़ मंडी में अपनी लकड़ी बेचने के लिए आए एक किसान ने आढ़ती पर उससे ठगी करने का आरोप लगाया है।

इस बारे में राम लाल ने आरोप लगाया है कि 15 फरवरी को वह अपने खेतों से डेक की लकड़ी काटकर भद्दी रोड पर स्थित लक्कड़ मंडी में बेचने गया। वहां एक आढ़ती ने उससे 675 रुपये प्रति क्विंटल लकड़ी खरीदना तय किया। पांच किलो प्रति क्विंटल काट के हिसाब से उससे 135 किलो काट बनती थी। मगर, आढ़ती ने 150 किलो काट काटी और जो रेट 675 रुपये प्रति क्विंटल तय किया था। बाद में उसे उसके 570 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से पैसे दिए। जिससे उसे लगभग 3500 रुपये कम देकर लूट का शिकार बनाया गया।

इस बारे में राम लाल ने इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों से करते हुए आढ़ती के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उधर, इस बारे में मार्केट कमेटी के सचिव वरिदर कुमार का कहना है कि उनके पास बलाचौर का अतिरिक्त चार्ज है। किसान द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर बुधवार को दोनों पार्टियों को बुलाकर पड़ताल की जाएगी। इसके आधार पर जो भी आरोपित होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

------------

मारपीट का आरोप, छह लोगों पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, नवांशहर

थाना सिटी नवांशहर पुलिस ने मारपीट करने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिनमें तीन अज्ञात हैं। इस बारे में पुलिस को गांव हिआतपुर के रहने वाले अमनदीप सिंह ने शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि वो आरके आर्य कालेज नवांशहर में डाग शो देखने के लिए गया था। वहां पर थाना गढ़शंकर के गांव हाजीपुर के रहने वाले नवप्रीत, बलजीत व नवदीप और तीन अज्ञात लोगों ने उसे मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। इस बारे में पुलिस जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

------------

किशोरी को भगाने के आरोप में केस दर्ज

जागरण संवाददाता, नवांशहर

थाना सदर बंगा पुलिस ने किशोरी को भगाने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में किशोरी के पिता ने बताया है कि उसकी बेटी 15 वर्ष की है। वह 20 फरवरी की रात से गायब है। उन्होंने उसे ढूंढने की काफी कोशिश की पर वह नहीं मिली। उन्हें पता चला है कि थाना बहराम के गांव मेहलीआना का रहने वाला जगतार सिंह उसे भगा कर ले गया है। पुलिस ने जांच के बाद आरोपित जगतार सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी