सफाई कर्मियों हड़ताल को 'आप' का समर्थन

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से धरने पर बैठने नगर कौसिंल के सफाई सेवकों के समर्थन में अब आम आदमी पार्टी भी उतर आई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:58 PM (IST)
सफाई कर्मियों हड़ताल को 'आप' का समर्थन
सफाई कर्मियों हड़ताल को 'आप' का समर्थन

संवाद सहयोगी, राहों :

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से धरने पर बैठने नगर कौसिंल के सफाई सेवकों के समर्थन में अब आम आदमी पार्टी भी उतर आई है। पार्टी के यूथ विग पंजाब के प्रदेश संयुक्त सचिव सतनाम सिंह जलवाहा की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि मंडल धरने पर बैठे सफाई सेवकों का समर्थन करने पहुंचा।

सफाई कर्मचारियों को संबोधित करते सतनाम सिंह जलवाहा ने कहा कि पंजाब के शहरों में फैली गंदगी के लिए सीधे तौर पर पंजाब की कैप्टन सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि इन सफाई कर्मचारियों की सभी मांगें जायज हैं। उन्होंने कैप्टन सरकार से अपील की कि इन मांगों को तुरंत मानकर पंजाब में फैले गंदगी के ढेरों को साफ करवाया जाए। इस मौके पर राजीव कुमार वशिष्ठ प्रधान सफाई यूनियन राहों की तरफ से आम आदमी पार्टी की पूरी लीडरशिप का धन्यवाद किया गया। जलवाहा ने कहा कि आप सफाई कर्मचारियों के साथ खड़ी है।

सतनाम सिंह जलवाहा ने कहा कि पंजाब में कोरोना के दौरान सभी स़फाई कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना काल में भी सफाई का पूरा ध्यान रखा और शहर के आम लोगों साथ-साथ कोरोना मरीजों का कूड़ा भी उठाया। इन मजदूरों की तरफ से सफाई के क्षेत्र में किए बढि़या काम के चलते ही हमारा जिले स्वच्छ भारत अभियान के तहत पहले नंबर पर आया है। इस मौके पर किसान विग के जिला प्रधान सुरिदर सिंह संघा, बलविदर सिंह राहों, योगेश, टीटू आहुजा, गुलभूषण चोपड़ा, डा. परमजीत सिंह, नरिदर कौर, युद्धवीर कंग, सुभाष चोपड़ा, भक्त राम, कश्मीर लाल, कुलविदर सिंह, रणजीत सिंह आदि साथी उपस्थित थे।

कहां गए केंद्र से जारी हुए 1.42 लाख करोड़ रुपये

उन्होंने पूछा कि जो केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत मुहिम के तहत 1.42 लाख करोड़ रुपये का बजट में विशेष पैकेज रखा था, अब वह पैसा कहां है? और उस पैसे के साथ न तो इन सफाई सैनिकों को कोई मशीनरी मिली और न ही स़फाई कर्मचारियों को पक्के करके उनका वेतन बढ़ाया गया। आखिर पंजाब सरकार को आया वह सारा पैसा खर्च कहां किया गया है। इसकी जांच होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी