आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगे 9.38 लाख, दो पर केस

नवांशहर थाना सिटी बलाचौर पुलिस ने आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.3

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:00 AM (IST)
आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगे 9.38 लाख, दो पर केस
आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगे 9.38 लाख, दो पर केस

जागरण संवाददाता, नवांशहर

थाना सिटी बलाचौर पुलिस ने आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.38 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज किया है। इस बारे में पुलिस को शिकायत गांव रूड़की मुगलां की हरभजन कौर ने दी है।

उसने बताया है कि उसकी बेटी परविदर कौर आस्ट्रेलिया जाने की इच्छुक थी। बलाचौर के रहने वाले जसविदर सिंह ने कहा कि उसके पास एक आइलेटस पास लड़का है। अगर वो चाहे तो वो उसकी कांट्रेक्ट बेस पर मैरिज करवा कर विदेश भेज सकता है। जिसके बाद उसने अपनी लड़की की शादी जसविदर सिंह के कहने पर बलाचौर के वार्ड 8 के रहने वाले पलविदर जोशी से करवा दी व शादी भी रजिस्टर्ड करवा दी। इसके लिए जसविदर ने उसने दो लाख रुपये भी लिए।

इसके बाद जसविदर उन्हें मोहाली के एजेंट मनोज कुमार तनेजा के कार्यालय में ले गया और वहां पर फाइल लगवा दी। वहां पर पलविदर जोशी के चाचा के बेटे राजीव से मुलाकात करवाई। उन्होंने गारंटी मनी के तौर पर 6.75 लाख रुपये राजीव की चाची

सरोज रानी के खाते में डलवा दिए। बाकि रकम मनोज तनेजा के खातों में समय-समय पर डालते रहे। तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी उसकी बेटी को आरोपितों ने आस्ट्रेलिया नहीं भेजा। जब पैसे की मांग की गई, तो सरोज रानी ने 6.50 लाख रुपये उसकी बेटी के खाते में जमा करवा दिए और जसविदर सिंह ने सवा लाख रुपये वापस कर दिए। इसके बावजूद उससे 9.38 लाख रुपये की ठगी हुई है। इस बारे में पुलिस ने जांच के बाद हरियाणा के रईयां सिरसा के वार्ड 10 के रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता व जसविदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी