शारीरिक दूरी का रखें ध्यान, लक्षण दिखे तो कराएं जांच

सेहत विभाग की ओर से डा. मनप्रीत कौर के नेतृत्व में 92 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:14 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 04:14 PM (IST)
शारीरिक दूरी का रखें ध्यान, लक्षण दिखे तो कराएं जांच
शारीरिक दूरी का रखें ध्यान, लक्षण दिखे तो कराएं जांच

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग की ओर से डा. मनप्रीत कौर के नेतृत्व में 92 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए। यह सैंपल सिविल अस्पताल और गढ़शंकर रोड पर पुलिस नाके पर सेहत विभाग की टीमों की ओर से लिए गए।

ये लक्षण दिखे तो तुरंत डाक्टर से करें संपर्क

इस संबंध में बीईई तरसेम लाल ने बताया कि सिविल अस्पताल में मरीजों को कोरोना के लक्षण और उससे बचाव की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि लोगों को बताया गया कि यदि किसी व्यक्ति को बु़खार, खांसी, •ाुकाम, थकावट महसूस होने लगती है या सांस लेने में परेशानी हो तो बिना देर किए चिकित्सकीय परामर्श लेना चाहिए।

नशा छोड़ने की भी अपील की

इसके साथ ही नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत आए हुए लोगों बताया कि यदि उनके आसपास कोई भी व्यक्ति नशा करता है तो उसे प्यार से समझा कर जिला अस्पताल नवांशहर या नजदीक के ओट सेंटर में इलाज के लिए भेजा जाए। उन्होंने कोविड- 19 के अंतर्गत सेहत विभाग द्वारा दी गई हिदायतों का पालन करने और घर में एकांतवास संबंधी सेहत शिक्षा दी गईं।

कोरोना टेस्ट करवाते समय अपना सही पता और मोबाइल नंबर दें

तरसेम लाल ने लोगों से अपील की कि सैंपल देने वाले लोग अपना सही मोबाइल नंबर और पता दें और रिपोर्ट आने और दिया हुआ ़फोन •ारूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दी जा सकें। ये रहे मौजूद :

इस मौके पर सतीश कुमार, मनप्रीत कौर, डा. सोनिया, डा. पूनम रावत, प्रवीन कुमार, चमन लाल, हरजिदर सिंह, राज कुमार फार्मेसी आफिसर, रणधीर कुमार, अशोक कुमार, जीवन लता, विजय कुमार, मनीष कुमार, डा. अमरजोत सिंह, सतीश कुमार, राजेश कुमार, सतनाम, कमलजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी