कोरोना से दो की मौत, 48 पाजिटिव

नवांशहर जिले में शुक्रवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है और 4

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 07:30 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 48 पाजिटिव
कोरोना से दो की मौत, 48 पाजिटिव

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले में शुक्रवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है और 48 पाजिटव केस सामने आए हैं। मरने वालों में ब्लाक मुज्जफरपुर के 82 वर्षीय व्यक्ति और नवांशहर के रहने वाले 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत पीजीआइ चंडीगढ़ में हुई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. जीके कपूर ने दी है।

उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में 7756 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से 7116 ठीक हो चुके हैं। अभी तक जिले में 210 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। सेहत विभाग की ओर से जिले में अभी तक 1,71,904 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। वर्तमान में जिले में कोरोना के 443 सक्रिय केस हैं। जिले में अभी तक 38,940 का वैक्सीनेशन हो चुका है। शुक्रवार को 3208 लोगों ने टीका लगवाया।

शुक्रवार को ब्लाक बलाचौर से 15, नवांशहर से 12, मुकंदपुर से 7, सुज्जों व मुज्जफरपुर से 6-6 तथा राहों व सड़ोया से 1-1 केस पाजिटिव आया है।

---------

बिना मास्क वाले 751 लोगों के करवाए कोविड टेस्ट व 92 के काटे चलान

जागरण संवाददाता, नवांशहर

पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी सबंधी जारी किए गए दिशा-निर्देश का पालना करते हुए जिले में पुलिस ने शुक्रवार को मेडिकल टीमों को साथ लेकर सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले 751 लोगों के कोविड टेस्ट करवाए गए। इसके अतिरिक्त बिना मास्क घूम रहे 92 लोगों के चालान भी काटे हैं। यह जानकारी एसएसपी अलका मीना ने दी है।

उन्होंने बताया कि पुलिस सख्ती बरतने क साथ ही गांवों में ़अनाउंसमेंट करवाने सहित सांझ केंद्र के मीडिया विग द्वारा लोगों को कोविड के प्रति सावधानियां बरतने के लिए भी जागरूक कर रही है। वहीं लोगों को मास्क भी बांटे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को इंचार्ज पीसीआर एएसआइ कुलदीप सिंह ने समाजसेवक अमरिदर सिंह और हंसाली आइलेटस सेंटर के सहयोग से बस अड्डा नवांशहर में बिना मास्क वाले लोगों को मुफ्त में मास्क भी बांटे। उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि वे कोविड नियमों के प्रति लापरवाही न बरतें और इस भयानक बीमारी को हल्के में न लें। उन्होंने कहा कि हर समय मास्क पहनने, आपसी दूरी बनाए रखने और कोविड संबंधी जारी दिशा-निर्देशों व हिदायतों का पालन करना यकीनी बनाया जाए, ताकि जिले को कोविड मुक्त किया जा सके।

chat bot
आपका साथी