जिले में 32 पाजिटिव, बंगल कलां, घटारों व करियाम माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

नवांशहर जिले में सोमवार को को 32 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या 579 हो गई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:32 AM (IST)
जिले में 32 पाजिटिव, बंगल कलां, घटारों व करियाम माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित
जिले में 32 पाजिटिव, बंगल कलां, घटारों व करियाम माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले में सोमवार को को 32 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या 579 हो गई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने दी है। उन्होंने बताया है कि अभी तक जिले में 3602 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से 2925 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 1,24,207 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके हैं। वहीं अभी तक जिले में कोरोना से 104 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को बलाचौर से 6, सुज्जों व बंगा से 5-5, राहों, मुज्जफरपुर व मुकंदपुर से 4-4, नवांशहर से 3 व सड़ोया से 1 केस पाजिटिव आया है।

उधर, डीसी डा. शेना अग्रवाल ने बताया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंगल कलां, घटारों व करियाम को माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। ऐसे में यहां से न तो काई बाहर जा सकता है और न ही इस क्षेत्र में आ सकता है। जरूरतमंदों को जरूरी सेवाएं उनके घरों पर मुहैया करवाई जाएंगी।

-----------------

डा. हरपिदर व डा. विकास ने लगवाई दूसरी डोज

जागरण संवाददाता, नवांशहर

डा. हरपिदर सिंह व डा. विकास दीप हंस ने कोरोना-19 वैक्सीन के प्रति लोगों के मन से अफवाह को दूर करने के लिए सोमवार को सिविल अस्पताल पहुंच कर कोविशील्ड का खुद को दूसरी बार टीका लगवाया। इसके साथ ही उन्होंने जिन सेहत कर्मियों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है, को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर नोडल अफसर और बच्चों के रोग के माहिर डा. हरपिदर सिंह ने अपने संदेश में कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि उन्हें टीका लगवाने से कोई समस्या पेश नहीं आई है।

बता दें कि सिविल अस्पताल नवांशहर में सोमवार को हेल्थ केयर वर्करों को कोविड-19 वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। इस मौके पर डा. गुरपाल कटारिया, डा. हरपिदर सिंह व तरसेम लाल ने बताया कि सोमवार को डा. विकास दीप हंस के अतिरिक्त डा. हरदीप सिंह एचएमओ, सतविदर पाल सिंह, मोनिका गुलाटी, निर्मला देवी, डा. अमनदीप सिंह, डा. नोदिया, जुगलाल, सुखदेव, हरबंस सिंह आदि ने भी टीका लगवाएं। सोमवार को कुल 471 सेहत कर्मियों व फ्रंट लाइन वर्करों का टीकाकरण किया गया है।

इस मौक पर डा. सतविदर सिंह, बलविदर कौर, सोनिया, राजेश कुमार, मनप्रीत कौर, बलजीत कौर, रिम्पी सहोता, राजेश कुमार प्रवीन कुमार, मनजोत सुखविदर पाल अनूप सिंह पुलिस पार्टी की तरफ से इस कार्य में सहयोग दिया गया।

chat bot
आपका साथी