कोरोना के तीन केस केस, एक की मौत

जिले में बुधवार को कोरोना के जहां तीन केस आए वहीं ब्लाक मुज्जफरपुर के 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:03 PM (IST)
कोरोना के तीन केस केस, एक की मौत
कोरोना के तीन केस केस, एक की मौत

जागरण संवाददाता, नवांशहर: जिले में बुधवार को कोरोना के जहां तीन केस आए, वहीं ब्लाक मुज्जफरपुर के 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी हो गई। सिविल सर्जन डा.जीके कपूर ने बताया कि अब कुल केस का आंकड़ा 11370 पर पहुंच गया है और इनमें से 10950 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में कोरोना से 354 लोगों की मौत हो चुकी है और 244622 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 66 है और 170647 लोगों की वैक्सीनेशन की जा चुकी है। बुधवार को सुज्जों में एक मुकंदपुर में एक व बलाचौर में भी एक केस मिला है।

तीसरी लहर को रोकने के लिए तेज करें टीकाकरण: डीसी

जागरण संवाददाता, नवांशहर: जिले में कोविड -19 की मौजूदा स्थिति और टीकाकरण संबंधी डीसी शेना अग्रवाल ने सीनियर मेडिकल अफसरों सहित कई नुमाइंदों के साथ जिला सेहत सोसायटी की मासिक रिव्यू मीटिग की। इस मौके पर उन्होंने हिदायतें जारी करते हुए कहा कि मौजूदा समय में कोविड -19 के मामले कम हो गए हैं, परंतु माहिरों के मुताबिक तीसरी लहर की संभावना बनी हुई है। इसलिए टीकाकरण मुहिम को तेज कर दिया जाए। ऐसा करने से लोगों में हार्ड इम्युनिटी बनाकर इस महामारी के साथ होने वाले खतरे को घटाया जा सके। तीसरी लहर की संभावना के मद्देन•ार हमें अब से ही उचित कदम उठाने पड़ेंगे, इसलिए जरूरी है कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाए।

इस मौके पर उन्होंने हिदायत की कि कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवानी बहुत जरूरी है। इसलिए सभी लाभार्थियों को कैंप में इस लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा किया जाए। कोविड-19 के मामले घटने के साथ अब रेगुलर सेहत सेवाओं पर भी ध्यान दिया जा सकता है।

डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए सर्वेक्षण गतिविधियों को तेज कर जीरो मलेरिया लक्ष्य को हासिल करने के लिए निरंतर जागरूकता सरगर्मियां चलाईं जाएं। उन्होंने 27 जून से शुरू हो रही तीन दिवसीय माइग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम को सफलतापूर्वक पूरा करने की हिदायत भी दी।

chat bot
आपका साथी