शनिवार को एक की मौत, 25 पाजिटिव

नवांशहर जिले में शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 25 लोग पाजिटिव आए हैं। ब्लाक सुज्जों के रहने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत अमृतसर के एक अस्पताल में हुई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा.जीके सिंह कपूर ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST)
शनिवार को एक की मौत, 25 पाजिटिव
शनिवार को एक की मौत, 25 पाजिटिव

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले में शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 25 लोग पाजिटिव आए हैं। ब्लाक सुज्जों के रहने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत अमृतसर के एक अस्पताल में हुई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा.जीके सिंह कपूर ने दी है।

उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में कोरोना से 7781 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 7175 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अभी तक जिले में 211 लोगों की मौत हो चुकी है। सेहत विभाग की ओर से अभी तक 1,73,020 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में वर्तमान में 408 सक्रिय केस हैं। वहीं जिले में अभी तक 42541 लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

शनिवार को ब्लाक मुकंदपुर से 7, सुज्जों से 6, बलाचौर से 5, मुज्जफरपुर से 4, बंगा से 2 व नवांशहर से 1 केस पाजिटिव आया है।

----------

टीकाकरण से जीतेंगे कोरोना के खिलाफ जंग : डा. गीतांजलि सिंह

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग ने कोरोना वायरस को हरा कर मिशन फतेह की प्राप्ति के लिए कोविड रोकू तीव्र टीकाकरण मुहिम शुरू की हुई है। इसके मद्देनजर एसएमओ डा. गीतांजलि सिंह ने शनिवार को पीएचसी जाडला सहित विभिन्न सेहत केंद्रों में चल रहे टीकाकरण के काम की निगरानी की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उक्त टीकाकरण मुहिम से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीती जाएगी।

उन्होंने बताया कि कोविड के विरुद्ध रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए इस बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे टीका लगवाएं। इसके लिए सेहत विभाग की टीमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सभी जगह लोगों को जागरूक कर रही हैं। इस दौरान कोविड टीकाकरण के बारे में लोगों के भ्रम को भी दूर किया जा रहा है, ताकि लोग संतुष्ट हों और टीकाकरण मुहिम कामयाब हो।

chat bot
आपका साथी