211 गांवों में 100 फीसद कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा

सिविल सर्जन डा. गुरिंदरबीर कौर ने कम्युनिटी सेहत केंद्र सड़ोआ में देश में 100 करोड़ कोरोना की डोज लगाने के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा करने संबंधी करवाए गए प्रोग्राम में केक काटकर जिलावासियों के साथ खुशियों के पल साझा किए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:20 PM (IST)
211 गांवों में 100 फीसद कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा
211 गांवों में 100 फीसद कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा

जागरण संवाददाता, नवांशहर: सिविल सर्जन डा. गुरिंदरबीर कौर ने कम्युनिटी सेहत केंद्र सड़ोआ में देश में 100 करोड़ कोरोना की डोज लगाने के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा करने संबंधी करवाए गए प्रोग्राम में केक काटकर जिलावासियों के साथ खुशियों के पल साझा किए। इस मौके उनके साथ जिला टीकाकरण अफसर डा. बलविदर कुमार, सीनियर मेडिकल अफसर डा. गुरिदरजीत सिंह और जिला समूह शिक्षा और सूचना अफसर जगत राम समेत कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

डा. गुरिंदरबीर कौर ने कहा कि इस साल की 16 जनवरी 2021 को कोविड 19 वैक्सीनेशन मुहिम शुरू की थी, जोकि पूरे जोरों पर चल रही है। सेहत विभाग ने देश में 100 करोड़ डोज लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया है, जोकि एक ऐतिहासिक कदम है। जिले में भी सेहत विभाग ने 211 गांवों ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल कर लिया है। जिले ने 558386 डोज लगाकर प्रदेश में से पांचवा स्थान हासिल किया है। अब सप्ताह के हर मंगलवार, वीरवार और शनिवार को मेगा कैंप भी लगाए जाएंगे, जिससे कि जिले के शत- प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को भी जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। लक्ष्य को पूरा करने के लिए कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगानी भी बहुत जरूरी है। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि वह कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राथमिकता के आधार पर लगवाएं। 18 साल से अधिक उम्र के योग्य व्यक्तियों को रविवार के दिन अब केवल दूसरी डोज ही लगाई जाती है। इसके अलावा सोमवार से शनिवार को पहली और दूसरी दोनों डोज लगेंगी। कोविड से बचाव के लिए पूरी रोग प्रतिरोधक शक्ति बनाने के लिए टीके की दूसरी डोज समय पर लगानी जरूरी है। कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए 18 साल से अधिक उम्र के योग्य व्यक्ति अपना टीकाकरण जरूर करवाएं और जिनको पहला टीका लगा है, वह सेहत विभाग की तरफ से लगाए जा रहे कैंप में दूसरा टीका जरूर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी