बुधवार को कोरोना से 6 की मौत, 134 पाजिटिव

नवांशहर जिले में बुधवार को कोरोना वायरस के कारण 6 मरीजों की मौत हो गई और 134 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ब्लाक सुज्जों की रहने वाली 47 वर्षीय महिला नवांशहर के 51 वर्षीय व्यक्ति व मुकंदपुर के 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत शहर के एक निजी अस्पताल में हुई है। ब्लाक सुज्जों की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:02 AM (IST)
बुधवार को कोरोना से 6 की मौत, 134 पाजिटिव
बुधवार को कोरोना से 6 की मौत, 134 पाजिटिव

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले में बुधवार को कोरोना वायरस के कारण 6 मरीजों की मौत हो गई और 134 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ब्लाक सुज्जों की रहने वाली 47 वर्षीय महिला, नवांशहर के 51 वर्षीय व्यक्ति व मुकंदपुर के 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत शहर के एक निजी अस्पताल में हुई है। ब्लाक सुज्जों की 80 वर्षीय महिला व मुंकदपुर की 57 वर्षीय महिला की मौत सरकारी अस्पताल नवांशहर में हुई है। मुज्जफरपुर की 74 वर्षीय महिला की मौत पीजीआइ चंडीगढ़ में हुई है। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. जीके कपूर ने दी है।

उनहोंने बताया कि जिले में अभी तक 9849 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 8693 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में अभी तक कुल 267 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। इसके अतिरिक्त जिले में 2,01,964 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में अभी 917 सक्रिय केस हैं। वहीं जिले में अभी तक 1,21,017 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

मंगलवार को ब्लाक बलाचौर से 33, मुज्जफरपुर व मुकंदपुर से 25-25, सड़ोया से 22, नवांशहर से 14, बंगा व सुज्जों से 6-6 और राहों से 3 केस पाजिटिव आए हैं।

-------------

देहाती इलाकों में भी फैला कोविड का प्रकोप : विधायक अंगद सिंह

जागरण संवाददाता, नवांशहर

विधायक अंगद सिंह ने सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को मिल कर उन्हें जिला शहीद भगत सिंह नगर में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति से जानकार करवाया। उन्होंने बताया कि पहले जिले के ज्यादातर शहरी क्षेत्रों में ही कोविड का प्रकोप था, परंतु अब यह देहाती इलाकों में भी फैल चुका है और गांवों में इस के काफी मामले सामने आ रहे हैं।

उन्होंने सेहत मंत्री से अपील की है कि इस स्थिति को देखते हुए उचित पैरवी की जाए, ताकि जिले में कोई भी व्यक्ति इलाज से खाली न रहे। उन्होंने बताया कि जिले में आक्सीजन और जरूरी दवाओं की फिलहाल कोई कमी नहीं है। यदि आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों के मामलों में विस्तार होता है, तो इसके लिए उचित इंतजाम करने जरूरी हैं।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और सेहत विभाग द्वारा जिला निवासियों को कोविड से बचाने के लिए पूरी ताकत लगाई जा रही है। कोविड मरीजों को बेहतर सेहत सहूलियतें मुहैया करवाने के अलावा कोविड सैंपलिग, कांटेक्ट ट्रेसिग और टीकाकरण का काम तेजी के साथ जारी है। उन्होंने सेहत मंत्री से कोविड की स्थिति, बचाव और इलाज प्रबंधों का जमीनी स्तर पर जायजा लेने के लिए जिले का दौरा करने की अपील की।

इस बारे में सेहत मंत्री सिद्धू ने कहा है कि वह जल्द ही जिले का दौरा करेंगे। पंजाब सरकार की तरफ से कोविड पर फतेह हासिल करने के लिए जी-तोड़ कोशिशें जारी हैं। सभी लोगों के सहयोग से जल्द ही सूबे को कोविड मुक्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी