रिश्वतखोरी खत्म करने के लिए जनता का सहयोग जरूरी : एसएसपी

रिश्वतखोरी को तभी जड़ से उखाड़ा जा सकता है जब आम जनता इसके लिए हयोग दे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:20 PM (IST)
रिश्वतखोरी खत्म करने के लिए जनता का सहयोग जरूरी : एसएसपी
रिश्वतखोरी खत्म करने के लिए जनता का सहयोग जरूरी : एसएसपी

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब :

रिश्वतखोरी को तभी जड़ से उखाड़ा जा सकता है जब आम जनता तहेदिल से इसको पूर्ण रूप में खत्म करने की ठान ले। उक्त विचारों का प्रगटावा एसएसपी विजिलेंस (बठिडा जोन) डा. नरिदर भार्गव ने वीरवार को भारत के पहले उप प्रधानमंत्री वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को समर्पित भ्रष्टाचार निषेध जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत मनाए गए सेमिनार दौरान किया।

जिला रेडक्रास के हाल में लोगों को संबोधन करते हुए डा. भार्गव ने बताया कि वह आज विशेष तौर पर डीजीपी सिद्धार्थ चटोपाध्याए (डायरेक्टर विजीलेंस, पंजाब) के बुलावे और जिला श्री मुक्तसर साहिब के निवासियों को यह संदेश देने पहुंचे हैं कि किसी भी सरकारी रिश्वतखोर कर्मचारी व अधिकारी को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा।

इस मौके पर उन्होंने अपने विभाग के कर्मचारियों को यह भी हिदायत की कि सरकारी विभागों में इस बात को यकीनी बनाया जाए कि किस काम को कितने दिनों में मुकम्मल किया जाना लाजिमी है।

सेमिनार में सरकारी विभागों के मुखिया, आम लोगों, सामाजिक तत्थेबंदियों के नुमायंदों, एनजीओ, राजनैतिक पार्टी के नुमायंदों ने भी शिरकत की। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी मुल्क को घुन की तरह लग जाता है और जिस के खात्मे के लिए विजिलेंस ब्यूरो हमेशा तत्पर रहता है। भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए अपने विभाग की तरफ से किए गए प्रबंध के अलावा डा. भार्गव ने लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ ब्यूरो की तरफ से शुरू की गई मुहिम का साथ देने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी व कर्मचारी किसी भी जायज काम को करने के बदले रिश्वत की मांग करता है तो वह तुरंत 0164 -2214697 और 01633262172 नंबरों और विजिलेंस ब्यूरो के नुमाइंदों को सूचना दी जाए।

इस मौके पर डीएसपी संदीप सिंह ने कहा कि इस भ्रष्टाचार निषेध सप्ताह में ब्यूरो की तरफ से इस हफ्ते दौरान हर रोज कोई न कोई गतिविधि करवाई जा रही हैं। इस मौके पर एडीसी राजदीप कौर, एसडीएम स्वर्णजीत कौर, हरचरन सोथा, हनी फत्तणवाला, जगसीर सिंह व गुरदीप सिंह मान भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी