तरक्की को लेकर अध्यापक यूनियन ने किया रोष प्रदर्शन

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट की तरफ से आरोप लगाया गया कि केंद्र सरकार बेराजगारों पर ध्यान नहीं दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 11:11 PM (IST)
तरक्की को लेकर अध्यापक यूनियन ने किया रोष प्रदर्शन
तरक्की को लेकर अध्यापक यूनियन ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब : डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट की तरफ से आरोप लगाया गया कि दफ्तर जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की को बीते चार माह से लटकाया जा रहा है।

इस समौ पर उन्होंने बताया कि डायरेक्टर शिक्षा विभाग की तरफ से 23 अक्टूबर 2020 को पत्र जारी करके जिला शिक्षा अधिकारियों को प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की के निर्देश किए थे। बीते वर्ष 15 दिसंबर को दोबारा तरक्की देने के निर्देश दिए थे, जो अभी तक लागू नहीं हो सके है। इस देरी के कारण रोष जाहिर करते हुए डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब जिला इकाई के प्रधान पवन कुमार तथा कुलविदर सिंह ने कहा कि प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की को बीते चार माह से अलग-अलग तरीकों से लटकाया जारहा है। उन्होंने कहा कि पहले रोस्टर रजिस्टर के भलाई विभाग की तरफ से वेरीफाई न होने, फिर चुनाव के दौरान तरक्की न करे तथा अब चुनाव कमिशन की मंजूरी पर फिर से रोस्टर रजिस्टर के अधूरे होने का आधार बनाकर तरक्की का कार्य लटकाया जाएगा। इस मौके पर अध्यापकों ने कहा कि चुनाव के समय सरकारें वादे तो कर लेती हैं, लेकिन चुनाव के बाद आपने वादे या तो भूल जाती हैं या फिर मांगों को पूरा ही नहीं करना चाहती हैं, इसलिए अबकी बार चुनाव के दौरान इन पार्टियों से उनके वादों का हिसाब मांगा जाएगा। सरकार की नीतियों की वजह से शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

इस मौके पर जसवंत सिंह, पवन चौधरी, हरप्रीत सिंह, बलकरण सिंह, सुभाशचंद्र, रवि कुमार, कंवलजीत पाल, सुरिदर कुमार, विषु छाबड़ा, राकेश कुमार तथा सचिन सेतिया आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी