खुशियां बांटने से कई करोड़ गुना बढ़ती हैं : भक्त चावला

ेरा सेवा संभाल कमेटी के प्रधान और डेरा गद्दी नशीन भक्त शम्मी चावला की अगुआई में हुए इस समागम दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:00 PM (IST)
खुशियां बांटने से कई करोड़ गुना बढ़ती हैं : भक्त चावला
खुशियां बांटने से कई करोड़ गुना बढ़ती हैं : भक्त चावला

संस, श्री मुक्तसर साहिब

संत बाबा बग्गू भक्त, सांझा दरबार संत मंदिर में वीरवार का सत्संग आयोजित किया गया। डेरा सेवा संभाल कमेटी के प्रधान और डेरा गद्दी नशीन भक्त शम्मी चावला की अगुआई में हुए इस समागम दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। सत्संग की शुरूआत भक्त द्वारा दरबार में अरदास और ब्रह्मलीन संत बाबा बग्गू भक्त की पवित्र मूर्ति की चरण वंदना करके की गई। सबसे पहले भगत ने पूर्ण विधि विधान से संगत को वीरवार की कथा सुनाई। दस दौरान प्रवचनों की अमृत वर्षा करते हुए उन्होंने कहा कि हर मनुष्य के जीवन में खुशी जरूर आती है। जो व्यक्ति अपनी खुशियों को दूसरों के साथ मिल जुल कर बांटते हैं, उनकी खुशियों में अनंत वृद्धि होती है। ऐसे व्यक्तियों को यहां मानसिक संतुष्टि मिलती है, वहीं प्रभु की नजरों में भी विशेष स्थान प्राप्त होता है। हम सभी को अपनी खुशी के साथ दूसरों को भी खुश रखना चाहिए।

डेरा कमेटी के चीफ आर्गेनाइजर जगदीश राय ढोसीवाल ने बताया है कि सत्संग दौरान डेरा श्रद्धालु अवतार चुघ के नवविवाहित पुत्र ईश्वर चुघ और सिमरन चुघ ने बैंड बाजे के साथ डेरे में पहुंच कर दरबार में माथा टेका और भगत से आशीर्वाद लिया। इस मौके भक्त ने फरमाया कि चुघ परिवार बहुत लंबे समय से डेरे साथ जुड़ा हुआ है और पूरी आस्था और श्रद्धा से सेवा करता आ रहा है। संस्था ने एक जरुरतमंद परिवार को पंखा भेंट किया

आरटीआइ एंड ह्यूमन संस्था यूथ द्वारा एक जरुरतमंद परिवार को एक पंखा भेंट किया गया। इस मौके संस्था के जिला प्रधान सुरिदर नीटा, संस्था के नेशनल प्रधान अमृतपाल, जिला सलाहकार कुलदीप मेहरा, विक्की शर्मा, मेंबर लविश मिड्डा व बिट्टू तनेजा आदि ने बताया कि संस्था के मेंबरों के सहयोग के साथ एक छोटा सा प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा इससे पहले भी समय समय में जरुरतमंदों लोगों की सहायता की जाती रहती है। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा भलाई के काम के लिए हमेशा ही आगे रहती है। उन्होंने कहा कि अगर किसी जरुरतमंद को किसी सहायता की जरुरत है तो वह संस्था के सदस्यों के साथ संपर्क कर सकता है।

chat bot
आपका साथी