पंजाब सरकार को पुतला फूंक यूनियनों ने निकाला गुस्सा

मनिस्ट्रीयल यूनियन तथा सहायक जत्थेबंदियों की तरफ से मुलाजिमों और पेंशनर्स सांझा फ्रंट की राज्य कमेटी ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 06:30 PM (IST)
पंजाब सरकार को पुतला फूंक यूनियनों ने निकाला गुस्सा
पंजाब सरकार को पुतला फूंक यूनियनों ने निकाला गुस्सा

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

मनिस्ट्रीयल यूनियन तथा सहायक जत्थेबंदियों की तरफ से मुलाजिमों और पेंशनर्स सांझा फ्रंट की राज्य कमेटी की तरफ से किए गए फैसले अनुसार जिला मुक्तसर के सांझे फ्रंट के कंवीनर कर्मजीत शर्मा, खुशकरनजीत सिंह, वरिदर ढोसीवाल, मनोहर लाल शर्मा, हरदेव सिंह, नत्था सिंह, हिम्मत सिंह, मनजीत सिंह, महावीर शर्मा, मेजर सिंह चौतरा की सांझी अगुआइ में डीसी दफ्तर के सामने एकत्रित होकर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए पंजाब सरकार का पुतला और पे कमिशन के समय की गई वृद्धि वाली नोटिफिकेशन की कापियां जलाई गई।

उल्लेखनीय है कि पंजाब के मुलाजिमों और पेंशनर्स के डीए की बाया रहते किश्तों, पुरानी पेंशन बहाल करना तथा पंजाब सरकार के अलग-अलग विभागों के हर तरह के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग कर रहे है। सांझा फ्रंट के नेता काला सिंह बेदी, गुरमेल सिंह, ओम प्रकाश शर्मा, वीर चंद, राजदीप सिंह, जसवंत सिंह, कुलबीर जोशी, परमजीत सिंह आदि ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से वेतन कमिशन की मियाद बढ़ाने का फैसला निदनीय है। पंजाब की मौजूदा सरकार ने चुनावों से पहले मुलाजिमों तथा पेंशनर्स से वायदे किए थे जो कि पूरे नहीं किए गए, जिस कारण मुलाजिम तथा पेंशनर्स वर्ग आने वाले समय में पटियाला और जलंधर में जोनल रैलियां कर रोष प्रकट करेगा। पंजाब तथा यूटी मुलाजिम और पेंशनर्स सांझा फ्रंट से जूड़े सभी मुलाजिमों ने पुतला फूंक प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भाग लिया। इस मौके पर जंगलात वर्कर यूनियन के जिला मुक्तसर के प्रधान सुखमंदर सिंह मलकीत सिंह धालीवाल ने बताया कि लंबे समय से कच्चे कर्मचारी अपने रोजगार को पक्का करवाने की मांग करते आ रहे है, परंतु सरकार की तरफ से उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी