फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर जताया रोष

बठिडा रोड पर वाटर-व‌र्क्स की पाइप में लीकेज से लंबे समय से मोहल्लावासी पीने के पानी में सीवरेज मिक्स पानी आने की समस्या से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 05:44 PM (IST)
फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर जताया रोष
फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर जताया रोष

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

बठिडा रोड पर वाटर-व‌र्क्स की पाइप में लीकेज से लंबे समय से मोहल्लावासी पीने के पानी में सीवरेज मिक्स पानी आने की समस्या से जूझ रहे हैं। लोगों में जल एवं सेनिटेशन विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है। उधर, विभाग के डेलीवेज कर्मचारियों में भी विभाग के प्रति रोष है क्योंकि उन्हें ड्यूटी दौरान मास्क, दस्ताने व सैनिटाइजर नहीं दिए जा रहे। शहर के बठिडा रोड के लोगों की ओर से सीवरेज पाइप लीकेज के चलते गंदे पानी के आने का मुद्दा उठाए जाने के बाद कर्मचारी पाइप लाइन दुरुस्त करने तो आए, मगर लीकेज का पता न चलने पर पाइप लाइन ठीक करने के लिए खोदा गया गड्ढा वैसे ही छोड़ चलते बने। बाद में मोहल्लावासियों ने गड्ढा खुद भरा। बठिडा रोड पर स्थित किशनपुरा गली नंबर एक निवासियों ने बुधवार को अपने-अपने घरों के बाहर सामाजिक दूरी बनाते हुए बोतलों में वाटर-व‌र्क्स का आ रहा सीवरेज युक्त भरा पानी दिखाते हुए रोष जाहिर किया।

मोहल्ला वासी संदीप सूर्या, जगदेव सिंह, हरपाल सिंह, काका, करमजीत कौर, मनजीत कौर, छिदरपाल कौर, पुनीत आदि ने बताया कि कई बार महकमे को अवगत कराने के बाद कहीं जाकर बीते दिन कर्मचारी आए थे, मगर उन्हें लीकेज का पता न लग सका तो खोदा गया गड्ढा भी बीच में ही छोड़कर चले गए जिन्हें उन्होंने खुद भरा। कई बार ऑनलाइन व लिखित शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं कर पा रहा। क‌र्फ्यू के दिनों में लोगों को पीने को शुद्ध पानी तक नहीं मिल रहा।

जल सप्लाई एवं सेनिटेशन मस्ट्रोल इंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष सतपाल, बलजीत सिंह भट्टी, परविदर सिहं, जसपाल सिंह ने कहा कि विभाग की ओर से उनसे ड्यूटी तो ली जा रही है, मगर मास्क, दस्ताने व सैनिटाइजर मुहैया नहीं कराया जा रहा। ऐसे में कहीं वे कोरोना महामारी का शिकार न हो जाएं।

chat bot
आपका साथी