मागें पूरी करवाने के लिए डीसी दफ्तर के समक्ष धरना 16 को

मनरेगा रोजगार प्राप्त यूनियन रजिस्टर्ड पंजाब जिला मुक्तसर द्वारा मांगों की प्राप्ति के लिए डीसी दफ्तर के समक्ष 16 दिसंबर से लगातार धरना दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:25 PM (IST)
मागें पूरी करवाने के लिए डीसी दफ्तर के समक्ष धरना 16 को
मागें पूरी करवाने के लिए डीसी दफ्तर के समक्ष धरना 16 को

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

मनरेगा रोजगार प्राप्त यूनियन पंजाब जिला मुक्तसर द्वारा मांगों की प्राप्ति के लिए डीसी दफ्तर के समक्ष 16 दिसंबर से लगातार धरना दिया जाएगा। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी कार्यालय में हीरा सिंह आधनियां की अध्यक्षता में मनरेगा नेताओं की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

जगरूप सिंह ने कहा कि उनके द्वारा डीसी को मनरेगा कार्यों में की लूट के सबूत पेश किए गए हैं जिस पर डीसी द्वारा एक तीन सदस्यू कमेटी बनाई गई थी। एडीसी मुक्तसर साहिब द्वारा अभी तक इस कमेटी की कोई बैठक नहीं की गई। मनरेगा मजदूरों की लूट का सिलसिला जारी है। विभिन्न गांवों में फर्जी मस्ट्रोलों के माध्यम से लाखों रुपये का गबन किया गया है। यहां तक कि मरे हुए व्यक्तियों की मनरेगा कार्डों में हाजरी लगाकर अधिकारियों द्वारा धोखाधड़ी की गई। मनरेगा अधिकारियों की मिलीभगत से बिना कार्य किए हजारों रुपये के मस्ट्रोलों के माध्यम से अपने चहेतों को अदायगी की जा रही है। असल में कार्य करने वाले मजदूरों की गैर हाजरी लगाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। मनरेगा कार्यों में किए घपलों को उजागर करने वाले नेताओं पर झूठे मामले दर्ज किए जा रहे है। उन्होंने ऐलान किया कि मनरेगा मजदूरों के जायज मामलों प्रति गहरी नींद में सो रहे श्री मुक्तसर साहिब के प्रशासन को जगाने डीसी कार्यालय के सामने 16 दिसंबर सोमवार से लगातार धरना दिया जाएगा।

इस अवसर पर बोहड़ सिंह सुखना, चंबा सिंह वाड़ा कृष्णपुरा, मास्टर सुदर्शन जग्गा, जैमल सिंह, हरी राम चक्क शेरेवाला, गुरसेवक सिंह, सुखजीत सिंह, बोहड़ सिंह, हरी राम, मनप्रीत कौर, विजय सिंह, सुरजीत सिंह, मनजीत सिंह आदि नेता वर्कर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी