किसानों ने कृषि बिल की कापियां जलाकर किया रोष प्रदर्शन

देश की 250 जत्थेबंदियों की सांझी तालमेल कमेटी के निमंत्रण पर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 03:56 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:40 PM (IST)
किसानों ने कृषि बिल की कापियां जलाकर किया रोष प्रदर्शन
किसानों ने कृषि बिल की कापियां जलाकर किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

देश की 250 जत्थेबंदियों की सांझी तालमेल कमेटी के निमंत्रण पर सोमवार को मुक्तसर में कुल हिद किसान सभा, जनवादी नौजवान सभा तथा सीपीएम नेताओं की तरफ से शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस को संघर्ष दिवस की तौर पर मनाया गया। खेती बिल पर राष्ट्रपति की तरफ से हस्ताक्षर किए जाने के बाद रोष के तौर पर नोटिफिकेशन की कापियां जलाकर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की गई। उन्होंने भगत सिंह की सोच अनुसार पूंजीवादियों के खिलाफ संघर्ष को ओर मजबूत करने का प्रण किया। जिससे की केंद्र की मोदी सरकार को किसान, मजूदर तथा मुलाजम विरोधी काले बिलों को वापस लेने के लिए सरकार को मजबूत किया जा सके।

किसान नेता धर्मपाल ने बताया कि कृषि बिलों के विरोध लोगों को नीचले तक जागरूक करने तथा संघर्ष को ओर तेज करने के लिए गांवों में बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। सीटू के नेता कामरेड इंद्रजीत तथा तरसेम लाल ने शहीद भगत सिंह के जीवन तथा जनवादी नौजवान सभा के उद्देश्य तथा निशानियों के बारे में जागरूक किया। शहीदे आजम भगत सिंह की फोटो को हार डालकर उनका जन्म दिवस मनाया गया।

इस मौके पर जसविदर सिंह वट्टू, रितेश कुमार, कुलवंत सिंह, सीपीएम के नेता कामरेड खरैती लाल, मेजर सिंह चक बीड सरकार, सुरजीत सिंह, राज कुमार तथा हरविदर पाल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी